Bemetaraराजनीति

बाढ़ से चिंतित है बैजी गांव के नागरिक, मूलभूत आवश्यकताओं की हो रही है समस्या

 

बाढ़ से चिंतित है बैजी गांव के नागरिक, मूलभूत आवश्यकताओं की हो रही है समस्या

सरकार और प्रशासन को जनता की नहीं है चिंता, ग्रामीणों के लिए अभी तक कोई व्यवस्था नहीं है – संध्या परगनिहा

छत्तीसगढ़ सहित प्रदेशभर में बरसात का मौसम चालू हो चुका है। छत्तीसगढ़ में भी निरंतर सभी जगह बारिश हो रही है। प्रदेशभर के नदी नाले उफान पर चल रहे है। विगत दिनों लगातर हो रहे बारिश से बेमेतरा जिला के बैजल ग्राम पंचायत के आश्रित ग्राम बैजी के बीच स्थित पुल के ऊपर पानी बहने से गांव का सम्पर्क अन्य गांवों से टूट गया है। पुल के ऊपर पानी होने से ग्रामवासियों को मूलभूत सहित विभिन्न आवश्यकताओ की पूर्ति नहीं हो पा रही है। ग्रामवासियों को शासन प्रशासन द्वारा सहयोग नहीं मिलने पर ग्रामवासियों ने भाजपा नेत्री, महासमुंद जिला सह प्रभारी संध्या परगनिहा से सम्पर्क किए।

ग्रामवासियों के द्वारा फोन पर सम्पर्क करने पर संध्या परगनिहा ने बैजल पुल के समीप ग्रामवासियों के लिए जरूरत का सामान लेकर पहुंची थी। पुल के ऊपर पानी अधिक होने और शासन-प्रशासन द्वारा वहाँ पर किसी प्रकार की व्यवस्था नहीं होने पर उनके हाथ निराशा ही लगी।

संध्या परगनिहा ने शासन प्रशासन के रवैया से नाराज होते हुए अपनी कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि

बाढ़ से गांव के नागरिक मूलभूत सामानों, बीमारी के लिए दवाई और गर्भवती महिला के परिवार चिंतित है। सरकार और प्रशासन सोए हुए है जनता के लिए कोई भी सुविधा मुहैया नहीं करा रहे है और न ही कोई सुध ले रहे है। मुझसे सम्पर्क करने पर मैं गांव वालों के लिए समान लेकर आयी लेकिन उन तक पहुंच नहीं पाई हूं। इसका मुझे दुःख है। बेमेतरा विधानसभा के बहुत से गांव नदी किनारे बसे हुए है, जहां बरसात के दिनों में बाढ़ और पानी भरने की समस्या होती है। शासन प्रशासन सोए हुए अभी तक कोई व्यवस्था नहीं  की गई है। जबकि हर साल ये समस्या हो रही है तो प्रशासनिक अमले और विधायक को इसके लिए पूरी तैयारी रखनी चाहिए। बाढ़ के ऊपर पानी होने से बच्चों के पढ़ाई का नुकसान अलग हो रहा है। इस दौरान बैजल के नागरिकों से मुलाकात कर उनकी समस्या से भी अवगत हुई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button