Uncategorized

देश भर में लोकसभा चुनाव लड़ेगी लोकशक्ति पार्टी, समावेशी विकास के लिए उद्घोषणा पत्र                      ********************now7news



    (now7news) नई दिल्ली : लोक शक्ति पार्टी बनेगी जन जन की आवाज, अच्छा प्रदर्शन करेगी साथ ही ज्यादा से ज्यादा सीटों पर जीत दर्ज करा सकते हैं ।
       लोक शक्ति पार्टी लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, दिल्ली, कर्नाटक, हिमाचल प्रदेश, छतीसगढ़, मध्य प्रदेश, गुजरात, राजस्थान, समेत देश के उत्तर पूर्व राज्य व अन्य प्रदेशों  में अधिकांश सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारेगी।

पार्टी के वर्तमान राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री राकेश लिमये ने कहा कि लोक शक्ति पार्टी वर्ष 1997 में स्वर्गीय श्री रामकृष्ण हेगड़े द्वारा स्थापित एक धर्मनिरपेक्ष राजनीतिक संगठन है।

इनका उद्देश्य देश के वंचित, गरीब के साथ समाज के सभी वर्गों के लिए कल्याण है। लोक शक्ति पार्टी को देशभर में पुन: स्थापित करने एवं देश को एक राजनीतिक विकल्प देने के लिए पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राकेश लिमये अपने सहयोगी राष्ट्रीय एवं प्रदेश कार्यकारिणी और कार्यकर्ताओं के साथ प्रयासरत हैं।

साथ ही अपने उम्मीदवारों व घोषणा पत्र को अंतिम रूप दे रहे है,  इस लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए लोक शक्ति पार्टी देश के लगभग समस्त राज्यों की अधिकांश सीटो पर लोकसभा चुनाव में अपनी किस्मत अजमाने जा रही है।

श्री राकेश लिमये के अनुसार देश के वर्तमान राजनीतिक परिदृश्य लोक शक्ति पार्टी के प्रमुख मुद्दे :-

•जो समाज के सभी वर्गो का समग्र विकास कर देश का कायाकल्प करने की क्षमता रखते हैं।
•भारतीय नागरिकों विशेष कर पिछड़े और गरीब की आवाज बना है।
•आदिवासी वर्ग को देश की मुख्य धारा से जोड़कर आगे बढ़ाना है।
• महिलाओ और युवाओं को उनके सुरक्षित एवं उज्जवल भविष्य  के लिए समर्थन देना इसके साथ पूरे देश के सामान नागरिक सहिंता लागू करवाना है।

पार्टी के मुद्दों में एक देश एक चुनाव की के लिये मांग करना और देश में बड़े पैमाने पर सार्वजनिक क्षेत्र के औद्योगिक निजीकरण का विरोध करना शामिल है। पार्टी के चुनावी घोषणा पत्र पर चर्चा करते हुए राकेश लिमये ने कहा कि उनके मुख्य लक्ष्य गरीबों का उत्थान, महिला सुरक्षा, अच्छी शिक्षा, और बेरोजगारी को खत्म करना है,

लोक शक्ति पार्टी के आदर्श भारतरत्न बाबा साहेब डॉ. भीमराव अम्बेडकर के सर्वस्पर्शी समतामूलक समाज की परिकल्पना से ही प्रेरित है, उन्होंने कहा कि अनुसूचित जाति जनजाति समेत समाज के आर्थिक रूप से वंचित सभी भारतवासियों का जीवन स्तर बेहतर बनाना है, विभिन्न क्षेत्रों में अवसरों की समानता को सुनिश्चित करना तथा लोकतंत्र में जन भागीदारी को प्रोत्साहित करना पार्टी की नीतियों में प्राथमिकता है।

उन्होंने विभिन्न राजनीतिक दलों पर निशाना साधते हुए कहा कि लंबे समय तक भारतरत्न बाबा साहेब डॉ. भीमराव अम्बेडकर के नाम पर राजनीतिक हित साधने वालों ने उनके विचारों को कभी भी पूर्णरूपेण करने हेतु आज तक प्रयास नहीं किया है।

लोक शक्ति पार्टी ने आज बाबा साहेब के सपनों को साकार करने का पूर्णरूपेण प्रयास करने हेतु संकल्पित है, जिससे सामाजिक न्याय की दिशा में काम करने की प्रेरणा लंबे समय तक मिलती रहेगी।

पार्टी के वर्तमान राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री राकेश लिमये जी ने विश्वास व्यक्त किया कि आगामी लोक सभा चुनाव में उनकी पार्टी अच्छा प्रदर्शन करेगी साथ ही ज्यादा से ज्यादा सीटें जीत कार लाना इनका मुख्य उद्देश्य रहेगा ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button