Uttar Pradesh

कन्नौज की चुनावी रैली में राहुल गांधी ने भाजपा पर बोला बड़ा हमला

कन्नौज

उत्तर प्रदेश के कन्नौज लोकसभा सीट पर समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार अखिलेश यादव के पक्ष में चुनावी प्रचार मैदान में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी उतरे। उन्होंने उत्तर प्रदेश में विपक्षी गठबंधन इंडिया की सबसे बड़ी जीत का दावा किया। उन्होंने कहा कि यूपी में इंडिया का तूफान आ रहा है। रोजगार के मसले पर नरेंद्र मोदी सरकार को घेरते हुए उन्होंने कहा कि हम लोग बेरोजगारों के हित में सबसे बड़ा काम करने जा रहे हैं।

राहुल गांधी ने दावा किया कि 15 अगस्त तक 30 लाख लोगों को नौकरी देने की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। अडानी-अंबानी विवाद पर पर हमला करते हुए उन्होंने प्रधानमंत्री को घेरा। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी डर गए हैं। इसी डर के कारण अपने मित्रों से कह रहे हैं, अडाणी-अंबानी मुझे बचाओ। इंडिया गठबंधन ने मुझे घेर लिया है। मैं हारने वाला हूं। कन्नौज सीट पर आयोजित रैली में राहुल गांधी और अखिलेश यादव ने मंच साझा किया। वहीं, आम आदमी पार्टी सांसद संजय सिंह भी इसमें मौजूद रहे।

यूपी में इंडिया का तूफान
राहुल गांधी ने यूपी में विपक्ष की जीत का दावा करते हुए कहा कि प्रदेश में विपक्षी गठबंधन का तूफान आ रहा है। इंडिया के तूफान में भाजपा उड़ने वाली है। यूपी में भारतीय जनता पार्टी को सबसे बड़ी हार का सामना करना पड़ने वाला है। राहुल ने कहा कि लिख के ले लो, देश में भाजपा की सबसे बड़ी हार यूपी में होने वाली है।

पीएम पर बोला सबसे बड़ा हमला
पीएम नरेंद्र मोदी ने पहले कांग्रेस पर अडाणी-अंबानी का नाम नहीं लेने पर हमला बोला था। कन्नौज की सभा में राहुल गांधी ने इसका जवाब दिया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने पिछले 10 सालों में अडाणी-अंबानी का नाम नहीं लिया। 10 साल में हजारों भाषण दिए। उन्होंने कहा कि जब कोई डर जाता है तो उन्हीं लोगों का नाम लेता है, जिसके बारे में सोचता है, बचा पाएंगे। इसीलिए, नरेंद्र मोदी जी ने अपने दो मित्रों का नाम ले लिया। वे कह रहे हैं कि इंडिया गठबंधन ने मुझे घेर लिया है। मुझे इनसे बचाओ। मैं हार रहा हूं। अडाणी-अंबानी जी मुझे बचाओ। उन्होंने पता है कि अडाणी जी कौन से टेंपो में कैसे पैसा भेजते हैं।

'मोदी नहीं बनेंगे प्रधानमंत्री'
राहुल गांधी ने कन्नौज के मंच से दावा किया कि इस बार नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री नहीं बनेंगे। राहुल ने कहा कि पिछले दो साल में हम अखिलेश यादव के साथ मिलकर काम कर रहे थे। हमने यह सुनिश्चित किया है कि फिर से भाजपा सत्ता में न आए। चुनाव प्रक्रिया पूरी होने में 10-15 दिनों का समय बचा है। इसके बाद आने वाले रिजल्ट से साफ हो जाएगा। उन्होंने कहा कि लिखकर ले लीजिए, हम जो कह रहे हैं वह सही होने वाला है। हमने पिछले दो सालों में नफरत के बाजार में मुहब्बत की दुकान खोली है। न्याय यात्रा के जरिए हमने देश को जगाया है। हमने अपना काम कर दिया है। यह हमारी गारंटी है कि नरेंद्र मोदी हिंदुस्तान का प्रधानमंत्री नहीं बनेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button