Uttar Pradesh

लड़की के परिवारवालों की मानें तो फरियाद ने दरिंदगी के बाद ट्रेन के आगे धकेलकर उसकी हत्या कर दी

बरेली
यूपी के बरेली जिले में दिल को दहलाने वाली घटना सामने आई है। हैवानियत के बाद हिन्दू छात्रा को चलती ट्रेन के आगे फेंक दिया। लड़की के परिवारवालों की मानें तो फरियाद ने दरिंदगी के बाद ट्रेन के आगे धकेलकर उसकी हत्या कर दी। ट्रेन की चपेट में आने से छात्रा का शरीर दो हिस्सों में बंट गया। घटना से इलाके में तनाव है। गुस्साए हिन्दू संगठन में उबाल है। पुलिस हत्या, रेप, पाक्सो एक्ट एवं जबरन धर्म परिवर्तन कराने जैसी गंभीर धाराओं में केस दर्ज कर फरियाद को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस के मुताबिक, हैवानियत के बाद हत्या की घटना का शिकार हुई 15 वर्षीय छात्रा बरेली के कस्बा फतेहगंज पूर्वी की रहने वाली थी और शाहजहांपुर के सीमावर्ती कटरा इलाके के एक कॉलेज से इसी साल उसने इंटर की परीक्षा पास की थी। उसके एक विषय में नंबर कम आए थे, जिसकी वजह से एक दिन पहले वह घर से इंप्रूवमेंट परीक्षा का फार्म भरने कॉलेज जाने को रवाना हुई थी। परिवार ने पुलिस को बताया कि आवारागर्दी करने वाला कस्बे का फरियाद पुत्र वाहिद हुसैन उनकी बेटी को परेशान कर रहा था। छात्रा ने घर पर बताया था कि उसके भाई की हत्या की धमकी देकर फरियाद ने उसका जबरन कन्वर्जन करा दिया है।

छात्रा की मां के मुताबिक, गुरुवार को कॉलेज जाते समय फरियाद ने उनकी बेटी को रोक लिया और धमकाकर बाइक पर बिठाने के बाद उसे सुनसान इलाके में ले गया। फरियाद ने दुष्कर्म के बाद छात्रा को चलती ट्रेन के आगे फेंक दिया। इससे छात्रा की मौत हो गई। उसका शरीर दो हिस्सों में बंट गया। ट्रेन ड्राइवर ने मामले की सूचना रेलवे अफसरों का दी, जिसके बाद थाना फतेहगंज पूर्वी और मीरानपुर कटरा पुलिस मौके पर पहुंचीं। दो थानों में सीमा विवाद के चलते कार्रवाई में देरी होने से हिन्दू संगठन आक्रोशित हो गए और फरियाद की अविलंब गिरफ्तारी की मांग करते हुए पूर्वी थाने पर रात में प्रदर्शन किया। पुलिस ने इसके बाद तेजी से कार्रवाई करते हुए घटना में शामिल फरियाद पर शिकंजा कस दिया। पुलिस टीमें उससे पूछताछ में जुटी हैं।

सूचना पर आईजी बरेली रेंज डॉ. राकेश सिंह, एसएसपी बरेली घुले सुशील चंद्रभान मौके पर पहुंच गए और पुलिस को प्रभावी कार्रवाई के निर्देश दिए। पुलिस प्रवक्ता ने ट्वीट के जरिए जानकारी दी है कि घटना की रिपोर्ट दर्ज पुलिस आगे की कार्रवाई में जुटी हैं। हिन्दू जागरण मंच के जिलाध्यक्ष अरुण फौजी और विहिप नेता हिमांशु पटेल ने यादव समाज की बेटी की हत्या में शामिल फरियाद पर कठोरतम कार्रवाई की मांग उठाई है। घटना को लेकर इलाके में लोग गुस्से में नजर आ रहे हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button