मनोरंजन

डायरेक्टर Sangeeth Sivan का निधन, रितेश देशमुख बोले- शुक्रिया कहना बाकी रह गया

मुंबई

हिंदी और मलयालम फिल्मों को बनाने वाले डायरेक्टर संगीत सिवन का निधन हो गया है. संगीत सिवन ने अपने करियर में कई बढ़िया फिल्मों बनाया था. उसमें तुषार कपूर की 'क्या कूल हैं हम' और रितेश देशमुख की 'अपना सपना मनी मनी' शामिल थी. डायरेक्टर के निधन के बाद इंडस्ट्री में शोक की लहर दौड़ गई है.

एक्टर्स ने जताया दुख

संगीत सिवन के निधन का कारण अभी सामने नहीं आया है. 65 साल के डायरेक्टर के यूं चले जाने से एक्टर्स और फैंस को बड़ा झटका लगा है. एक्टर रितेश देशमुख ने संगीत को याद करते हुए शोक व्यक्त किया है. एक्टर ने डायरेक्टर की फोटो शेयर करते हुए लिखा, 'ये जानकर मैं बहुत दुखी और शॉक्ड हूं कि संगीत सिवन सर अब इस दुनिया में नहीं हैं. एक नए आर्टिस्ट के तौर पर आप बस यही चाहते हो कि आपके ऊपर कोई विश्वास करने वाला हो और कोई आपके ऊपर चांस ले. मैं क्या कूल हैं हम और आपण सपना मनी मनी के लिए उनका शुक्रिया नहीं कर सकता.'

रितेश ने आगे लिखा, 'प्यार से बात करने वाले, नम्र और कमाल के इंसान. आज मेरा दिल टूट गया है. उनके परिवार, करीबियों, पत्नी, बच्चों और भाइयों को मेरी दिल से संवेदनाएं. मैं आपको मिस करूंगा भाई. और आपकी हंसी हो भी.'

कौन थे संगीत सिवन?

संगीत सिवन मलयाली फिल्म इंडस्ट्री का जाना माना नाम थे. अपनी फिल्म 'योद्धा' के लिए उन्हें जाना जाता है. उनके पिता सिवन मलयाली सिनेमा का बड़ा नाम थे. सिवन अपने वक्त के बड़े सिनेमैटोग्राफर और फिल्म डायरेक्टर थे. संगीत के भाई संतोष सिवन और संजीव सिवन भी फिल्ममेकर हैं.

संगीत के करियर की शुरुआत बतौर डायरेक्टर मलयालम सिनेमा में फिल्म 'व्यूहम' से 1990 में डेब्यू किया था. इसके बाद उनकी फिल्म 'योद्धा' 1992 में आई. यही वो फिल्म थी जिससे संगीत को पहचान मिली. 1998 में आई फिल्म 'जोर' से संगीत ने हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा था. उसके बाद उन्होंने 'चुरा लिया है तुमने', 'क्या कूल हैं हम', 'अपना सपना मनी मनी' जैसी फिल्मों को बनाया. साल 2013 में संगीत सिवन ने देओल परिवार के साथ काम किया था. उन्होंने 'यमला पगला दीवाना 2' को डायरेक्ट किया था. 2019 में उन्होंने कल्कि केकलां के साथ सीरीज 'भ्रम' बनाई थी.

अधूरा रह गई आखिरी फिल्म

तुषार कपूर और श्रेयस तलपड़े के साथ संगीत सिवन हॉरर कॉमेडी फिल्म 'कपकपी' बना रहे थे. मार्च 2024 में इस फिल्म के पोस्टर और नाम का ऐलान किया गया था. अभी इसकी रिलीज डेट तय नहीं हुई थी. डायरेक्टर संगीत सिवन के अचानक दुनिया छोड़ जाने से ये प्रोजेक्ट भी बीच में अधूरा रह गया है.

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button