राजनीति

अनुच्छेद 370 के निरस्त होने के बाद कश्मीर घाटी से उम्मीदवार न उतारने पर उमर अब्दुल्ला ने BJP को घेरा

श्रीनगर
नेशनल कॉन्फेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने भाजपा पर तीखा प्रहार करते हुए सवाल पुछा कि अनुच्छेद 370 के निरस्त होने के बाद जम्मू- कश्मीर को विकास के मार्ग पर ले जाने का दावा करने के बावजूद उसने कश्मीर घाटी से अपने उम्मीदवार क्यो नहीं उतारे । बता दे कि भारतीय जनता पार्टी ने कश्मीर की तीन लोकसभा सीट पर अपने उम्मीदवार नहीं उतारे है । श्रीनगर से अपने पार्टी के उम्मीदवार आगा सैयद रुहुल्ला मेहदी के समर्थन में बटवारा में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए अब्दुल्ला ने बताया कि हम आने वाले विधानसभा चुनाव में देखेंगे कि कश्मीर में भाजपा को कितने वोट मिलते है ।

भाजपा जानती है कि वह कहां खड़ी है
उन्होंने भाजपा पर कटाक्ष करते हुए कहा कि अगर भाजपा ने इतनी बड़ी सेवा की तो उसने कश्मीर में एक भी उम्मीदवार क्यों नहीं उतार ? अब्दुल्ला ने कहा कि भाजपा ने घाटी की तीन सीट पर अपने उम्मीदवार नहीं उतारे क्योंकि “वह जानती है कि वह कहां खड़ी है”। वहीं अब्दुल्ला ने पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि जम्मू- कश्मीर के लोगों ने ऐसे प्रतिनिधियों को भी देेखा है जो संसद में तो गए पर वहां भी जा कर चुप रहे। उन्होंने पीडीपी और भाजपा के गठबंधन को लेकर कहा कि 2014 में पीडीपी ने भाजपा के खिलाफ जाकर वोट मांगे और चुनाव के बाद उसके साथ गठबंधन कर लिया ।

BJP ने हमारी पहचान और भूमि अधिकार छीने
अब्दुल्ला ने कहा कि अब लोग ऐसे प्रतिनिधि चाहते है जो संसद में उनके अधिकारों के बारे में बात करे और उनकी समस्याओं को उठाए । अपने पार्टी के उम्मीदवारों के लिए वोट मांगेत हुए उन्होंने कहा," हम किसी ऐसे व्यक्ति को सदन में भेजना चाहते है जो हमारी गरिमा के बारे में बात करे और वह प्रतिनिधि कोई और नहीं बल्की आगा रुहुल्ला और नेशनल कॉन्फ्रेंस है।

भाजपा पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि केंद्र में सत्ताधारी पार्टी ने हमारी पहचान और हमारे भूमि अधिकार छीन लिए । साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि भाजपा ने हमारे युवाओं को आगे बढा़ने के लिए कोई कॉलेज या स्कूल नहीं खोले, बल्की इसने शराब की दुकाने खाली । जिससे युवाओं का भवीष्य अंधकार में चला जाए । वह हमारे युवाओं को नशे की लत में धकेल रही है, और उनके भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button