Featuredछत्तीसगढ़

क्रेडिट कार्ड इंक्वायरी के लिए फोन कर करते थे ठगी, 4 आरोपी गिरफ़्तार…

 

रायपुर। क्रेडिट कार्ड के नाम पर लाखों रुपए की ठगी करने वाले 4 अंतर्राज्यीय आरोपियों को रायपुर पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपियों से अलग-अलग बैंकों के दर्जनों एटीएम कार्ड बरामद कर बैंक खातों को सील कर, उनकी रकम को फ्रिज किया है। वहीं आरोपियों से पुलिस ने 7 नग मोबाइल और 5 हजार रुपए नगद भी जब्त किया है।

जानकारी के मुताबिक रायपुर के विज्ञान कुमार जैन ने थाना कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। जैन को क्रेडिट कार्ड इंक्वायरी के नाम पर एक कॉल आया जिसमें उन्होंने अपना क्रेडिट कार्ड बंद करवाने की बात कहीं। जैन ने कॉल पर ही अपने कार्ड की डिटेल्स बताई जिसके कुछ देर बाद उन्हें 1,89,000 रुपए की की खरीददारी का मैसेज मिला।

इधर विज्ञान से मिली शिकायत के बाद पुलिस टीम ने आरोपियों के संबंध में जाँच पड़ताल शुरू की, जिसमें दिल्ली से काॅलर सेंटर के माध्यम से लोगों के साथ ठगी करने की पूख्ता जानकारी मिली। जिसके बाद रायपुर पुलिस की एक यूनिट तत्काल दिल्ली रवाना हुई और घेराबंदी कर आरोपियों को गिरफ्तार किया।

इस तरह करते थे ऑनलाइन ठगी

पुलिस टीम ने दिल्ली के अलग-अलग इलाकों से आरोपी आलोक कुमार यादव, दिलप्रीत सिंह, चेतन यादव और हिमांशु शुक्ला को गिरफ्तार किया। आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि लोगों को फोन करके केडिट कार्ड बंद कराने या लुभावने आफर देकर उन्हें अपनी बातों में उलझाकर ओटीपी प्राप्त कर उनके खातों से रुपए की ठगी करते थे।

आरोपियों ने उत्तरप्रदेश, गुजरात, मध्यप्रदेश, बिहार, पश्चिम बंगाल, महाराष्ट्र के लोगों के साथ ठगी करना स्वीकार किया। इस संबध में संबंधित राज्यों की पुलिस से संपर्क कर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button