Featuredछत्तीसगढ़

जन घोषणापत्र के सारे वादे अधूरे, प्रदेश में माफिया राज: पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह

 

रायपुर। 02/09/2023 आज छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. रमन सिंह पं. दीनदयाल उपाध्याय ऑडिटोरियम रायपुर में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ आरोप पत्र लॉन्चिंग कार्यक्रम में शामिल हुए इस दौरान भाजपा के प्रदेश प्रभारी ओम माथुर, प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव, नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल समेत कई दिग्गज नेताओं ने कार्यक्रम में हिस्सा लिया।

अपने संबोधन में पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि 2018 के घोषणापत्र के वादे झूठे निकले आज न केवल जनघोषणा पत्र के वादे अधूरे हैं बल्कि छत्तीसगढ़ में माफिया राज व्याप्त हो चुका है, चारो ओर लूट और भय का माहौल है।

आरोप पत्र को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि इस आरोप पत्र के माध्यम से हम पिछले पौने 5 साल में कांग्रेस सरकार द्वारा किए गए लूट को प्रदेश की जनता के बीच लेकर जाएंगे। आज केंद्रीय जांच एजेंसियां भी इस सरकार के भ्रष्टाचारों को प्रमाणित कर रही हैं, कोयले में 540 करोड़, पीडीएस में 600 करोड़, प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना में 5000 करोड़ शराब में 2,161 करोड़, गौठान में 1300 करोड़ और गोबर तक में 229 करोड़ रुपए का घोटाला करने वाली ये सरकार है अब तो मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व वाली इस सरकार की संलिप्तता जुए और सट्टे में भी प्रमाणित हो गई है। इस भ्रष्ट भूपेश सरकार हो हम बहुत जल्द जड़ से उखाड़ फेंकेंगे।

इस दौरान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी भूपेश सरकार पर जमकर निशाना साधा उन्होंने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के घोटालों की लिस्ट बताई साथ ही उन्होंने प्रदेश में विकास कार्यों को लेकर कहा कि भाजपा सरकार के विकासकार्यों का एक तिहाई कार्य भी कांग्रेस सरकार नहीं कर पाई है इसके साथ ही उन्होंने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को चुनौती देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का आज युवाओं के बीच कार्यक्रम है वे सार्वजनिक मंच से जवाब दें कि जब के केंद्र में कांग्रेस की सरकार थी तो 10 वर्षों में छत्तीसगढ़ को क्या मिला?

आगे केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने कहा कि जब केंद्र में कांग्रेस की सरकार थी तो 10 वर्षों में छत्तीसगढ़ को मात्र 77000 करोड़ रुपए मिला जबकि पिछले 9 वर्षों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने छत्तीसगढ़ के विकास के लिए 3 लाख 2 हजार 429 करोड़ रुपए दिए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button