बैंक कर्मचारियों ने अपनी समस्याओं के लिए उठाई आवाज़

173

आगरा। बी बैंकर एसोसिएशन की ओर से रविवार को संजय प्लेस LIC बिल्डिंग पर एक अधिवेशन का आयोजन किया गया। इस आयोजन में दूर दूर के सभी बैंक कर्मचारियों और अधिकारीयों भाग लिया। इस अधिवेशन के कन्वीनर श्री घनश्याम वर्मा जी ने सभी मौजूद सदस्यों को संबोधित किया। उन्होंने बताया कि किस तरह से बैंक प्रबंधक और बैंक यूनियन बैंक के कर्मचारियों का शोषण कर रही है। आये दिन नए नए तरीके से बीमा उत्पादों को बेचने के लिए उन्हें मजबूर किया जा रहा है।

उन्होंने यह भी बताया कि किस प्रकार बैंक प्रबंधक और यूनियन मिलकर जो कर्मचारी आवाज उठता है उसे दर किनार कर दिया जाता है और दूर  दराज शाखा में पोस्टिंग दी जाती है स्पष्टीकरण मांगा जाता है और कर्मचारी अपना जवाब सही समय पर नहीं दे पाता तो उसको चार्जशीट और अन्य प्रकार से दंड दिया जाता है। वर्तमान समय में कार्य का समय, सही वेतन न मिलने, कार्य के दिन, महिलाएं कर्मचारियों की समस्याएं, IDBI नैनीताल बैंक का निजीकरण को रोकने और आई डी बी आई के 2012 से लंबित द्विपक्षीय वेतन के समझौते को जल्द से जल्द लागू करने की मांग की गई।

इस आयोजन समिति और मुख्या वक्ताओं में वरिष्ठ बैंक कर्मी श्री कमलेश चतुर्वेदी और संचालन, आयोजन समिति श्री घनश्याम वर्मा, सुमेर सिंह, सुनिल द्वारा किया गया। मुख्य वक्ताओं में प्रांशु पसबोला, सुमित चौधरी, शुभम बरनवाल, जयवीर सिंह, अमित कुमार, मनीष कुमार, अतुल गर्ग, सर्वेश सिंह, और पंजाब नेशनल बैंक, बैंक ऑफ़ इंडिया, केनरा बैंक और ग्रामीण बैंक के कर्मचारी मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here