जल्द होंडा की कॉम्पैक्ट SUV ‘HR-V’ भारत में देगी दस्तक

1522

दिल्ली। भारत में इन दिनों कार कंपनियों के बीच अपनी – अपनी कारों को पेश करने की होड़ लगी हुई है। इसी क्रम में हुंडई की सबसे लोकप्रिय कॉम्पैक्ट SUV कार क्रेटा को चुनौती देने के लिए होंडा भी बड़ी योजना बना रहा है। दरअसल होंडा भारतीय कार बाजार में अपनी नई HR-V को लॉन्च करने जा रहा है। बताया जा रहा है कि कंपनी की ये नई HR-V पॉपुलर WR-V पर आधारित है। अभी हाल ही में होंडा की HR-V को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है।

जिसके बाद अनुमान लगाया जा रहे है कि कंपनी इस कार को ऑटो एक्सपो 2018 में पेश कर सकती है।हालांकि होंडा HR-V को जापानी कार बाजार में Vezel नाम से बेच रही है। लेकिन भारत में इस कार को कुछ नए बदलावों के साथ पेश किया जा सकता है। अंतराष्ट्रीय बाजार में पहले से ही मौजूद इस कार में कंपनी ने 1.5 लीटर और 1.8 लीटर पेट्रोल इंजन इस्तेमाल किया है। वहीं इसमें 1.6 लीटर का डीजल इंजन दिया गया है।

हालांकि कुछ ऑटो एक्सपर्ट्स का मानना है कि भारतीय बाजार में इस कार को 1.5 लीटर पेट्रोल और 1.5 लीटर डीजल इंजन के साथ ही पेश किया जायेगा। भारतीय बाजार में कदम रखने के बाद इस कार का सीधा मुकाबला हुंडई क्रेटा से होगा। भारतीय ग्राहकों के बीच क्रेटा काफी पॉपुलर कार है जिसकी कीमत 9.29 लाख रुपये से शुरू होती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here