Uttar Pradesh

Lucknow Airport: लखनऊ एयरपोर्ट पर पकड़ा गया 59.43 करोड़ रुपये का सोना

लखनऊ
 राजधानी के चौधरीचरण सिंह एयरपोर्ट पर कस्टम ने एक तस्कर को 59.43 लाख रुपए का गोल्ड के साथ पकड़ा है। तस्कर ने यह गोल्ड, शरीर के अंदर छिपाया था।

 लखनऊ के चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर पर कस्टम अफसरों ने एक तस्कर से तकरीबन एक किलो सोना बरामद किया है। है। तस्कर सोने का पेस्ट बनाकर उसे मलाशय में छिपाकर लाया था, लेकिन उसके बाद भी वह अफसरों की नजरों से नहीं बच सका।

अंतरराष्ट्रीय बाजार में इस सोने की कीमत करीब 59.43 लाख रुपये बताई जा रही है। कस्टम अफसरों ने तस्करी कर लाए गए सोने को जब्त कर लिया हे और तस्कर को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

पुलिस द्वारा जांच के बाद शरीर के प्राइवेट पार्ट से 803 ग्राम सोना बरामद किया। एयरपोर्ट सूत्रों के मुताबिक शारजाह से लखनऊ के चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पहुंची इंडिगो एयरलाइंस की उड़ान (6ई-1424) से आए एक यात्री को कस्टम अफसरों ने संदेह के आधार पर पूछताछ के लिए रोका।

अफसरों की कड़ी पूछताछ के बाद तस्कर ने स्वीकार किया कि उसने सोने का पेस्ट बनाकर अपनी मलाशय में छिपाया था। जांच के बाद तस्कर के शरीर के प्राइवेट पार्ट से 803 ग्राम सोना बरामद किया गया।

अधिकारियों के मुताबिक, इस सोने की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत करीब 59.43 लाख रुपये बताई जा रही है। लगभग डेढ़ माह के बाद फिर से तस्करों ने लखनऊ से तस्करी करने का प्रयास किया है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button