छत्तीसगढ़

कवर्धा हादसा: पुलिस ने घटना के 24 घंटे में आरोपी पिकअप चालक को किया गिरफ्तार

कवर्धा

कबीरधाम जिले के बहपानी गांव के पास सोमवार को हुए भीषण सड़क हादसे में 18 महिला समेत 19 लोगों की मौत हो गई. इस दर्दनाक हादसे से हर कोई स्तब्ध है. वहीं दुर्घटना के बाद पिकअप चालक मौके से फरार हो गया था. मामले में पुलिस ने जांच शुरु की और घटना के 24 घंटे के बाद आरोपी पिकअप चालक को गिरफ्तार कर लिया है और न्यायिक रिमांड में जेल भेज दिया है. आरोपी वाहन चालक का नाम दिनेश यादव है जो दमगढ़ का रहने वाला है.

सोमवार को बैगा आदिवासी समुदाय के 30 से 35 लोग जंगल अपने रोजगार यानी जीवन यापन के लिए तेंदूपत्ता तोड़ने के लिए जंगल गए हुए थे. तेंदूपत्ता तोड़कर सभी पिकअप वाहन में सवार होकर अपने घर लौट रहे थे. इस दौरान पिकअप का ब्रेक फेल होने के बाद ड्राइवर वाहन से कूद गया. पिकअप आगे जाकर कुकदूर थाना क्षेत्र के बहपानी गांव के मोड़ के पास 30 फीट से अधिक गहरी खाई में गिर गई. यह घटना दोपहर करीब 12 बजे हुई. इस घटना से मौके पर 13 लोगों की मौत हो गई थी. वहीं 9 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे. घटना के बाद घायलों को तुरंत कुकदूर सामुदायिक अस्पताल लाया गया. जहां रास्ते में ही पांच लोगों की और मौत हो गई. वहीं बचे चार लोगों को प्राथमिक उपचार के बाद सामुदायिक अस्पताल से जिला अस्पताल रेफर किया गया, इसमें से एक गंभीर व्यक्ति ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया.इस घटना ने पूरे राज्य को झकझोर कर रख दिया.

हादसे के बाद सेमहारा गांव से एक साथ 19 चिताएं जली. वहीं इस हादसे को लेकर छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस रमेश कुमार सिन्हा ने स्वतः संज्ञान लिया. चीफ जस्टिस ने इस हादसे को जनहित याचिका माना है. मामले में पहली सुनवाई 24 मई यानी शुक्रवार को चीफ जस्टिस की डिवीजन बेंच में होगी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button