खेल

आज एक और टीम IPL 2024 से हो जाएगी एलिमिनेट, दो रॉयल टीमों के बीच मुकाबला

नई दिल्ली
 इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल के 17वें सीजन से एक टीम आज बाहर हो जाएगी। आईपीएल 2024 के प्लेऑफ्स के मुकाबले जारी है। एलिमिनेटर मैच आज यानी 22 मई को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा, जो दो रॉयल टीमों के बीच है। एक तरफ राजस्थान रॉयल्स है, जबकि दूसरी तरफ रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु है। इस मुकाबले में जो भी टीम हारेगी, वह टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगी। वहीं, जीतने वाली टीम को फाइनल में पहुंचने के लिए क्वॉलिफायर 2 में सनराइजर्स हैदराबाद से भिड़ना होगा।

आईपीएल 2024 क्वॉलिफायर 2 ही जीतने के बाद टीम को फाइनल में पहुंचने का टिकट मिलेगा। क्वॉलिफायर 2 के लिए एलिमिनेटर की विजेता टीम को चेन्नई जाना होगा। चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में क्वॉलिफायर 2 होगा और फिर रविवार 26 मई को फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। फाइनल के लिए एक टीम ने क्वॉलिफाई कर लिया है, जो कोलकाता नाइट राइडर्स है। केकेआर ने क्वॉलिफायर 1 में सनराइजर्स हैदराबाद को हराया था। नंबर एक और नंबर दो की टीम को फाइनल में पहुंचने के दो मौके मिलते हैं। ऐसे में एसआरएच अभी टूर्नामेंट में जीवित है।

आरआर और आरसीबी की लड़ाई की बात करें तो ये काफी खास रही है। दोनों टीमों के बीच अब तक आईपीएल के इतिहास में 31 मुकाबले खेले गए हैं, जिनमें से 15 मुकाबलों में बेंगलुरु को जीत मिली है और आईपीएल के पहले सीजन की चैंपियन राजस्थान रॉयल्स को 13 मैचों में जीत नसीब हुई है। तीन मैच दोनों टीमों के बीच बेनतीजा रहे हैं, जो बारिश के कारण पूरे नहीं हो सके। हालांकि, फैंस चाहेंगे कि एलिमिनेटर मैच पूरा हो, क्योंकि फैंस एक कड़ा और रोमांचक मुकाबला दोनों टीमों के बीच देखना पसंद करेंगे। आरसीबी 6 मुकाबले जीतकर यहां पहुंची है।  

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button