खेल

भारतीय जूनियर पुरुष हॉकी टीम ने जीत के साथ की यूरोप दौरे की शुरुआत

भारतीय जूनियर पुरुष हॉकी टीम ने जीत के साथ की यूरोप दौरे की शुरुआत

 एंटवर्प में खेले गए पहले मैच में बेल्जियम को शूट आउट में 4-2 से हराकर जीत के साथ दौरे की शुरुआत की

फिटनेस और फॉर्म को लेकर संशय के बीच अभ्यास के लिये रोलां गैरो पहुंचे नडाल

एंटवर्
भारतीय जूनियर पुरुष हॉकी टीम ने एंटवर्प में खेले गए दौरे के पहले मैच में बेल्जियम को शूट आउट में 4-2 (तय समय तक 2-2 की बराबरी) से हराकर जीत के साथ अपने यूरोप दौरे की शुरुआत की। भारत के लिए उप-कप्तान शारदानंद तिवारी (3', 27') ने दो गोल किए।

भारतीय जूनियर पुरुष हॉकी टीम ने खेल की शुरुआत में ही उप कप्तान शारदानंद तिवारी (3') के पेनल्टी स्ट्रोक से बढ़त बना ली। भारत ने पहले क्वार्टर में अपनी लय बरकरार रखी और शुरूआती क्वार्टर के अंत तक अपनी बढ़त बरकरार रखी। दूसरे क्वार्टर में शारदानंद तिवारी (27') ने एक और पेनल्टी स्ट्रोक को गोल में बदलकर भारतीय टीम की बढ़त को दोगुना कर दिया। मध्यांतर तक भारतीय टीम 2-0 से आगे रही। तीसरे क्वार्टर की शुरुआत में बेल्जियम ने पेनल्टी कॉर्नर को गोल में तब्दील कर अपना खाता खोला। तीसरे क्वार्टर के अंत में स्कोर 2-1 रहा।

हालाँकि अंतिम क्वार्टर में भारत के पास एक गोल की बढ़त थी, लेकिन बेल्जियम ने उन्हें ज्यादा राहत नहीं दी और उन पर दबाव बनाए रखा। खेल के अंतिम मिनटों में बेल्जियम ने एक और पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदलकर 2-2 से बराबरी कर ली। अंतिम हूटर बजने तक स्कोर 2-2 से बराबरी पर रहा और खेल शूटआउट में चला गया।

गुरजोत सिंह, सौरभ आनंद कुशवाह, दिलराज सिंह और मनमीत सिंह ने पेनल्टी शूट-आउट में भारतीय टीम के लिए गोल किए, जबकि गोलकीपर प्रिंस दीप सिंह ने दो शानदार बचाव किए और पेनल्टी शूट-आउट 4-2 से जीतकर अपने यूरोप दौरे की शुरुआत की। भारतीय जूनियर पुरुष टीम अपना अगला मैच 22 मई को नीदरलैंड के ब्रेडा में बेल्जियम के खिलाफ खेलेगी।

फिटनेस और फॉर्म को लेकर संशय के बीच अभ्यास के लिये रोलां गैरो पहुंचे नडाल

पेरिस
 रिकॉर्ड 14 बार के फ्रेंच ओपन चैम्पियन रफेल नडाल तैयारी के लिये रोलां गैरो लौटे हैं हालांकि उनके फॉर्म और फिटनेस को लेकर संशय की स्थिति है। 37 वर्ष के नडाल अपने कोच कार्लोस मोया और दो अभ्यास जोड़ीदारों के साथ यहां पहुंचे। फ्रेंच ओपन के मुख्य स्टेडियम पर अभ्यास देखने के लिये करीब 6000 दर्शक मौजूद थे। करीब डेढ घंटे तक चले अभ्यास सत्र के बाद नडाल ने प्रशंसकों को आटोग्राफ दिये और लॉकर रूम में चले गए। फ्रेंच ओपन रविवार से शुरू हो रहा है।

 नडाल कूल्हे की चोट के कारण 2023 में लगभग पूरे सत्र से बाहर रहे। वह हाल ही में इटालियन ओपन के दूसरे दौर में हुबर्ट हुरकाज से हार गए थे। अभी उन्होंने बताया नहीं है कि वह फ्रेंच ओपन खेलेंगे या नहीं। पिछले साल भी वह कूल्हे की चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर थे।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button