राजनीति

राजग के प्रति जन समर्थन और भी मजबूत होता जा रहा है : मोदी

राजग के प्रति जन समर्थन और भी मजबूत होता जा रहा है : मोदी

 प्रधानमंत्री मोदी ने कहा-शुक्रिया बारामूला, लोकतंत्र के महापर्व में झूमे लोग, 59 प्रतिशत वोटिंग

सपा और कांग्रेस के लोगों में घुस गई है औरंगजेब की आत्मा, बलरामपुर में बोले सीएम योगी

नई दिल्ली
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को कहा कि लोगों ने फैसला किया है कि वे केंद्र में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की मजबूत सरकार चाहते हैं, इसलिए सत्तारूढ़ गठबंधन के प्रति जन समर्थन की लहर और भी मजबूत होती जा रही है।

लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण का मतदान संपन्न होने के एक दिन बाद ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में उन्होंने यह दावा किया। उन्होंने मतदान करने वालों के प्रति आभार भी व्यक्त किया।

उन्होंने कहा, ‘‘इंडिया’ गठबंधन किसी भी तरह की वोट-बैंक की राजनीति कर ले, लोग उन पर विश्वास नहीं करेंगे। लोग उन्हें पूरी तरह से खारिज कर रहे हैं।’

उन्होंने कहा, ‘राजग के लिए समर्थन की लहर और भी मजबूत हो रही है। भारत के लोगों ने निर्णय किया है कि वे केंद्र में एक मजबूत राजग सरकार चाहते हैं।’

लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में सोमवार को छह राज्यों और दो केंद्र शासित प्रदेशों की 49 सीट पर 59 प्रतिशत से अधिक मतदान हुआ।

पांचवें चरण में मतदान समाप्त होने के साथ ही 25 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में 428 सीट पर मतदान पूरा हो गया है। शेष दो चरण के तहत मतदान 25 मई और 1 जून को होना है। वोटों की गिनती 4 जून को होगी।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा-शुक्रिया बारामूला, लोकतंत्र के महापर्व में झूमे लोग, 59 प्रतिशत वोटिंग

नई दिल्ली
जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 खत्म होने का बड़ा असर इस आम चुनाव में दिखा है। अनुच्छेद 370 के बाद का 'नया कश्मीर' लोकतंत्र के महापर्व में झूम उठा है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने यहां की बारामूला लोकसभा सीट पर पांचवें चरण के लिए हुए मतदान के आंकड़े पर खुशी जताते हुए क्षेत्र के लोगों को बधाई दी है।

इस बार बारामूला लोकसभा सीट पर 59 प्रतिशत मतदान हुआ। यह 1984 के बाद से अब तक सबसे ज्यादा है। उल्लेखनीय है कि कुछ दशक तक बारामूला में 10 प्रतिशत से भी कम मतदान होता रहा है। बारामूला लोकसभा क्षेत्र में अब तक का सबसे अधिक मतदान होने पर प्रधानमंत्री मोदी ने वहां की जनता का शुक्रिया अदा किया। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि यह एक शानदार ट्रेंड है। उन्होंने एक्स हैंडल पर लिखा, बारामूला की मेरी बहनों और भाइयों को लोकतांत्रिक मूल्यों के प्रति उनकी अटूट प्रतिबद्धता के लिए बधाई। ऐसी सक्रिय भागीदारी एक महान प्रवृत्ति है। प्रधानमंत्री मोदी ने जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल मनोज सिन्हा के पोस्ट को रिपोस्ट करते हुए यह बात लिखी।

राज्यपाल मनोज सिन्हा ने लिखा, ''58 प्रतिशत से अधिक मतदान बहुत उत्साहजनक है और लोकतंत्र में लोगों के दृढ़ संकल्प और अटूट विश्वास को दर्शाता है। मैं बारामूला की जनता को लोकतंत्र के महाकुंभ में बड़ी संख्या में शामिल होने के लिए बधाई और धन्यवाद देता हूं।'' मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने भी जम्मू-कश्मीर के वोटर्स को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा,बड़ी संख्या में लोग (केंद्र शासित प्रदेश) यूटी में लोकतांत्रिक शासन के लिए आगे आ रहे हैं। इसने जल्द से जल्द यूटी में विधानसभा चुनाव कराने के लिए प्रोत्साहित किया है। उल्लेखनीय है कि हंदवाड़ा विधानसभा क्षेत्र में सबसे ज्यादा 72 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया। उल्लेखनीय है बारामूला लंबे समय तक आतंकवाद प्रभावित रहा है। अनुच्छेद 370 हटने के बाद हालात तेजी से बदले हैं।

 

सपा और कांग्रेस के लोगों में घुस गई है औरंगजेब की आत्मा, बलरामपुर में बोले सीएम योगी

बलरामपुर

सत्ता से बेदखल हुई समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के नेताओं के अंदर औरंगजेब की आत्मा घुस गई है। सरकार बनने पर इंडी गठबंधन के लोग वरासत टैक्स के रूप में औरंगजेब का जजिया कर लोगों से वसूलेगें। वरासत टैक्स लेकर यह लोग पाकिस्तान और बांग्लादेशी घुसपैठियों को बांट देंगे। आपको सावधान रहना होगा देश में एक बार फिर मोदी सरकार बनाकर विरोधियों को जवाब भी देना होगा।

यह बाते मंगलवार को गैंसड़ी विधानसभा क्षेत्र के विशुनपुर विश्राम में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कही। उन्होंने कहा कि औरंगजेब ने सत्ता के लिए अपने भाई की हत्या कर दी थी और बाप को जेल में डाल दिया था। औरंगजेब ने ही अयोध्या में राम मंदिर, काशी में विश्वनाथ मंदिर तथा मथुरा में कृष्ण मंदिर तोड़ने का काम किया था।

देश में भाजपा की सरकार ने पिछले 10 सालों में हाईवे, एक्सप्रेसवे एवं सड़कों और पुलों का जाल बिछाया है। हर घरों में नल से शुद्ध जल पहुंचाया जा रहा है। 12 करोड़ किसानों को सम्मान निधि दी जा रही है। 12 करोड़ घरों में इज्जत घर बनवाया गया। 10 करोड़ गरीबों को उज्ज्वला योजना के तहत मुफ्त रसोई गैस दी गई। 80 करोड लोगों को राशन दिया जा रहा है। चार करोड़ गरीबों को का मकान दिया गया।

भाजपा सम्मान, सुरक्षा, विकास व गरीब कल्याण के साथ-साथ थारू जनजाति लोगों के उत्थान में भी लगी है ।जिले की थारू संस्कृति को बचाने के लिए म्यूजियम का निर्माण कराया गया है। पहले गोरखपुर से देवीपाटन तुलसीपुर आने में 6 घंटे और गोंडा से आने में 4 घंटे लगते थे। अच्छी सड़के बनने से अब मात्र ढाई घंटे में गोरखपुर से और 45 मिनट में गोंडा से देवीपाटन मंदिर लोग पहुंच रहे हैं।

बलरामपुर जैसे पिछड़े जिले में मेडिकल कॉलेज, विश्वविद्यालय व रिंगरोड का निर्माण कराया जा रहा है। धीरे-धीरे बलरामपुर भी देश के अग्रणी जनपदों में शामिल हो रहा है। उन्होंने कहा कि जब जनता भाजपा के 400 पार की बात करती है तो इंडी गठबंधन के लोगों को चक्कर आने लगता है।

आज पूरे देश की जनता कह रही है जो राम को लाए हैं हम उनको लाएंगे। राम विरोधी सपा और कांग्रेस पार्टी अब देश व गरीबों का विरोध कर रही है ।दुनिया में भारत का सम्मान बढ़ा है। आतंकवाद और नक्सलवाद की घटनाओं पर लगाम लगी है ।हमने एक ऐसे भारत का निर्माण किया है जो किसी को छेड़ता नहीं यदि कोई उसे छेड़ता है तो उसको छोड़ता भी नहीं।

उन्होंने श्रावस्ती लोकसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी साकेत मिश्रा तथा गैंसड़ी विधानसभा क्षेत्र से उप चुनाव  लड़ रहे भाजपा प्रत्याशी शैलेश कुमार सिंह शैलू के लिए लोगों से समर्थन की अपील की ।इस अवसर पर भाजपा जिला अध्यक्ष प्रदीप सिंह ,राकेश सिंह, जगदंबा सिंह, मनोज कुमार तिवारी, देवीपाटन महंत योगी मिथलेश नाथ,प्रिंस वर्मा,मंगल प्रसाद थारु व रवि वर्मा सहित तमाम भाजपाई मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button