Uttar Pradesh

राजा भैया ने वोटिंग के बीच भाजपा प्रत्याशी का खुलकर किया विरोध

कुंडा

यूपी में लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण की वोटिंग के बीच कुंडा से विधायक और जनसत्ता पार्टी के अध्यक्ष रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया ने ऐसी बातें बोल दी हैं जिससे भाजपा की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। किसी दल को समर्थन नहीं देने का ऐलान करने वाले राजा भैया ने वोट देने के बाद कहा कि भाजपा प्रत्याशी के खिलाफ भारी नाराजगी है। उन्होंने अपने पुराने स्टैंड पर कहा कि उसमें कोई भ्रम नहीं है। हमने अपने समर्थकों को अपने विवेक से किसी को भी वोट देने की बात कही है। भाजपा प्रत्याशी के लिए राजा भैया का खुलकर विरोध सामने आना ऐसे समय आया है जब अनुप्रिया पटेल ने इशारों में उन पर निशाना साधा है। हालांकि राजा भैया ने भी अनप्रिया पर पलटवार किया है।

कौशांबी लोकसभा सीट से भाजपा ने विनोद सोनकर को तीसरी बार टिकट दिया है। पिछले दिनों अपने समर्थकों की बैठक के बाद राजा भैया ने किसी भी दल को समर्थन नहीं देने की बात कही थी। इसे भाजपा के लिए झटका माना गया था। इसी के बाद राजा भैया ने सपा प्रत्याशी के पिता इंद्रजीत सरोज से पुराना विवाद भी निपटाने की पहल करते हुए केस वापस लेने का ऐलान कर दिया। इसे राजा भैया की ओर से सपा को समर्थन के रूप में देखा गया।

इसी के बाद यहां भाजपा प्रत्याशी के लिए चुनाव प्रचार करने पहुंची केंद्रीय मंत्री और अपना दल की अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल ने बिना राजा भैया का नाम लिए उन पर कई हमले किए। अनुप्रिया ने कहा कि लोकतंत्र में राजा, रानी की पेट से पैदा नहीं होता है। अब राजा ईवीएम की बटन से पैदा होता है। स्वघोषित राजाओं को लगता है कि कुंडा उनकी जागीर है। उनके भ्रम को तोड़ने का अब आपके पास बहुत बड़ा और सुनहरा अवसर है।

राजा भैया ने भी अनुप्रिया पटेल के वार पर पलटवार किया। इस पर राजा भैया ने भी पलटवार किया था। कहा कि राजा या रानी अब पैदा होने बंद हो गए हैं। ईवीएम से राजा नहीं पैदा होता है, ईवीएम से जनसेवक पैदा होता है। जनता का प्रतिनिधि पैदा होता है और ईवीएम से पैदा होने वाले यदि अपने को राजा मान लेंगे तो लोकतंत्र की मूल भावना ही हार जाएगी। जनता जनार्दन ईवीएम का बटन दबाकर आपको ये अवसर देती है कि आप मेरी सेवा करें, क्षेत्र की सेवा करें। राजतंत्र तो कबका खत्‍म हो गया। कुछ कुंठित लोग हैं जो इस बात को करते हैं। उनसे हमको कोई शिकायत नहीं है।

अब वोट डालने के बाद खुलकर भाजपा प्रत्याशी का विरोध कर दिया है। राजा भैया ने कहा कि भाजपा प्रत्याशी के खिलाफ एंटी इनकमबेंसी साफ दिखाई दे रही है। लोगों में सीटिंग एमपी के खिलाफ भारी नाराजगी है। उनके इस बयान को अनुप्रिया पटेल के वार से ही जोड़ा जा रहा है। माना जा रहा है कि इसका असर न केवल कौशांबी लोकसभा सीट पर पड़ सकता है बल्कि पड़ोसी प्रतापगढ़ से लेकर प्रयागराज तक असर हो सकता है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button