देश

अहमदाबाद एयरपोर्ट से श्रीलंका के रहने वाले IS के 4 आतंकी अरेस्ट

 अहमदाबाद

गुजरात एटीएस ने सोमवार को अहमदाबाद एयरपोर्ट से ISIS के 4 आतंकियों को गिरफ्तार किया है। ATS से मिली जानकारी के मुताबिक, इन चारों लोगों को केंद्रीय एजेंसी से मिले इनपुट के आधार पर अरेस्ट किया गया है।

 गिरफ्तार हुए सभी चार आतंकी श्रीलंकाई मूल के हैं। एटीएस इनसे पूछताछ कर रही है। एटीएस शाम चार बजे इसका खुलासा करेगी कि वे अहमदाबाद एयरपोर्ट क्यों आए थे और इनका इरादा क्या था? जानकारी के मुताबिक गुजरात एटीएस ने इससे पहले भी एक कार्रवाई में ऐसे पांच लोगों को हिरासत में लिया था, जो लोग आईएस खुरासान से जुड़े थे। उसी समय गुजरात एटीएस को सूचना मिली कि तीन लोग पोरबंदर समुद्री रास्ते से अफगानिस्तान और वहां से ईरान जाने की फिराक में हैं।

श्रीलंका से चेन्नई और फिर अहमदाबाद पहुंचे थे

मीडिया रिपोर्टों में पुलिस के सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि देश में बड़ा आतंकी हमला करने इरादे से इन्हें श्रीलंका से भारत भेजा गया है। शुरुआती जांच में सामने आया है कि ये श्रीलंका से वाया चेन्नई अहमदाबाद पहुंचे थे लेकिन ये अपने किसी नापाक मंसूबे को अंजाम दे पाते, इसके पहले ही एटीएस ने इन्हें दबोच लिया। बताया यह भी जा रहा है कि ये आतंकवादी अपने हैंडलर के निर्देशों का इंतजार कर रहे थे। आतंकियों तक हथियार अलग से पहुंचाए जाने वाले थे। आतंकियों का असली मकसद क्या था इसका खुलासा एटीएस अपने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कर सकती है।

चेन्नई से पहुंचे थे अहमदाबाद
गुजरात पुलिस के सूत्रों से जो जानकारी समाने आई है उसके अनुसार ये देश में बड़ा आतंकी हमला करने के लिए श्रीलंका से भेजे गए थे। शुरुआती जांच में सामने आया है कि ये श्रीलंका से वाया चेन्नई अहमदाबाद पहुंचे थे। अहमदाबाद से की टारगेटेड लोकेशन पर पहुंचने से पहले ही गुजरात ATS ने अरेस्ट कर लिया। यह भी सामने आया है कि ये आतंकी पाकिस्तान के हैंडलर के आदेश का इंतज़ार कर रहे थे। इन आतंकीओ तक हथियार भी अलग से पहुंचाने जाने वाले थे। ATS ने एनक्रिप्टेड चैट्स इन आतंकियों के फोन से बरामद की है। गुजरात में ISIS के चार आतंकियों की गिरफ्तारी ऐसे वक्त पर हुई है जब सूरत पुलिस मौलवी सोहेल अबुबकर मामले में पहले से ही जांच में जुटी है। दिल्ली की तरह अहमदबाद के 36 स्कूलों को भी बम से उड़ानें की धमकी मिली थी। हालांकि तब कोई भी संदेहास्पद वस्तु जांच में नहीं मिली थी, लेकिन इन आतंकियों के अहमदाबाद तक पहुंचने के बाद गुजरात पुलिस अलर्ट मोड में आ गई है।

देश में बड़ा आतंकी हमला करने के फिराक में थे आतंकी

सूत्रों के मुताबिक, ये चारों आतंकी देश में बड़ा आतंकी हमला करने के फिराक में थे. प्रारंभिक जांच पता चला है कि ये आतंकी श्रीलंका से वाया चेन्नई अहमदाबाद पहुंचे थे. टारगेटेड लोकेशन पर पहुंचने से पहले ही गुजरात एटीएस ने इन चारों आतंकियों को गिरफ्तार कर लिया.

जानकारी में ये भी मालूम हुआ है कि ये आतंकी पाकिस्तान के हैंडलर के आदेश का इंतजार कर रहे थे. इन आतंकियों के अहमदाबाद तक पहुंचने के बाद गुजरात पुलिस अलर्ट मोड में आ गई है.

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button