Uttar Pradesh

निशा से बनी ‘राधिका’… रचाई हिंदू युवक से शादी, अपनाया सनातन धर्म

बरेली

बरेली में मुस्लिम युवती ने हिंदू युवक से प्रेम विवाह कर लिया. साथ ही इस्लाम धर्म छोड़कर सनातन धर्म अपना लिया. अब वो निशा से राधिका बन गई है. मूल रूप से बिजनौर की रहने वाली निशा ने राजेश नामक युवक से विवाह किया है. दोनों के बीच 5 साल से प्रेम प्रसंग चल रहा था.

निशा से राधिका बनी युवती ने अपने हाथ में राजेश के नाम का टैटू बनवाया था, जिसे उसके पिता ने ब्लेड से खुरच दिया था. इतना ही नहीं प्रेम प्रसंग के चलते उसकी पिटाई भी की गई. लेकिन युवती ने राजेश का साथ नहीं छोड़ा. आज भी निशा के हाथ और सिर में मार-पिटाई और चोट के निशान हैं.

आखिर में निशा घर से भाग गई और बीते दिन बरेली जाकर हिंदू रीति-रिवाज के मुताबिक राजेश से प्रेम विवाह कर लिया. विवाह करने के बाद दोनों हरिद्वार से गृहस्थ जीवन की शुरुआत करेंगे. निशा ने इस्लाम छोड़ सनातन धर्म अपना लिया है और अपना नाम राधिका रख लिया है.

बरेली के अगस्त मुनि आश्रम में प्रेमी जोड़े की शादी हुई. शादी कराने वाले पंडित केके शंखधर ने बताया कि शुद्धिकरण आदि कराकर दोनों का विधि-विधान से विवाह सम्पन्न करवाया गया. इस दौरान राजेश ने निशा की मांग में सिंदूर भरकर, मंगलसूत्र पहनाया.

निशा ने कहा कि घरवाले मारते-पीटते थे. शुरू से हिंदू धर्म में आस्था थी. राजेश से प्रेम होने के बाद आस्था और बढ़ गई. आखिर में उससे शादी कर ली. हम दोनों बालिग है और शादी से बहुत खुश हैं.    

जानकारी के मुताबिक, ये प्रेमी जोड़ा 5 मई को बिजनौर जिले से फरार हो गया था. इसके बाद घूमते घूमते बरेली के अगस्त मुनि आश्रम पहुंचे जहां उन्होंने आश्रम के पंडित केके शंखधर से मुलाकात कर हिंदू रीति-रिवाज से शादी करने का अनुरोध किया. कागजी-कानूनी प्रक्रिया पूरी करने के बाद आश्रम में शनिवार की शाम को निशा और राजेश कुमार की हिंदू रीति-रिवाज से शादी कर दी गई. शादी के बाद दोनों डांस करते नजर आए.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button