मध्यप्रदेश

मध्य प्रदेश में लोकसभा की सभी 29 सीटों पर चार चरणों में मतदान होने के बाद अब कांग्रेस चुनाव की समीक्षा करेगी

भोपाल
मध्य प्रदेश में लोकसभा की सभी 29 सीटों पर चार चरणों में मतदान होने के बाद अब कांग्रेस चुनाव की समीक्षा करेगी। इसके लिए सोमवार को सभी प्रत्याशियों को भोपाल बुलाया गया है। प्रदेश प्रभारी जितेंद्र सिंह की उपस्थिति में मतदान को लेकर जानकारी ली जाएगी। साथ ही मतगणना की तैयारियों पर बात होगी। संगठन में जो परिवर्तन आगामी दिनों में होने वाले हैं, उसको लेकर भी सुझाव लिए जाएंगे।

प्रदेश कांग्रेस के संगठन प्रभारी उपाध्यक्ष राजीव सिंह ने बताया कि बैठक में लोकसभा चुनाव से जुड़े सभी विषयों पर चर्चा होगी। प्रत्याशी चुनाव अभियान से लेकर मतदान तक के अपने अनुभव बताएंगे। पार्टी ने इस बार प्रदेश की 29 में से 27 सीटों पर ही चुनाव लड़ा है। खजुराहो लोकसभा सीट समझौते के तहत पार्टी ने समाजवादी पार्टी को दी थी, लेकिन वहां उनके प्रत्याशी का नामांकन पत्र निरस्त हो गया था। यहां आल इंडिया फारवर्ड ब्लाक के प्रत्याशी आरबी प्रजापति को पार्टी ने समर्थन दिया था।
 
वहीं, इंदौर लोकसभा से पार्टी के अधिकृत प्रत्याशी अक्षय कांति बम ने अपना नाम वापस लेकर भाजपा की सदस्यता ले ली थी। चुनाव के साथ-साथ संगठन से जुड़े पर भी बैठक में चर्चा की जाएगी। दरअसल, अब प्रदेश कार्यकारिणी का गठन होना है। इसे जीतू पटवारी को अध्यक्ष बनाने के बाद भंग कर दिया गया था।

मतगणना को लेकर प्रदेश कांग्रेस ने प्रत्याशियों के लिए मार्गदर्शिका तैयारी की है। इसे सभी प्रत्याशियों को देने के साथ चुनाव कार्यों के प्रभारी जेपी धनोपिया द्वारा अभिकर्ता नियुक्त करना, स्ट्रांग रूम से ईवीएम के नंबर का मिलान करके उन्हें मतगणना स्थल तक पहुंचाना, सील देखना, मशीन का नंबर मिलना, प्रत्येक चक्र की गणना की घोषणा के बाद इसकी लिखित में जानकारी लेने और यदि किसी विषय पर आपत्ति है तो उसे उठाने के लिए आवेदन कैसे करना है, इसकी जानकारी दी जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button