Uttar Pradesh

प्रयागराज में राहुल गांधी और अखिलेश यादव की सभा में जबरदस्त हंगामा, बिना भाषण लौटे दोनों नेता

प्रयागराज
प्रयागराज में राहुल गांधी और अखिलेश यादव की सभा में जबरदस्त हंगामा हो गया। भीड़ बेकाबू हो गई और बैरिकेडिंग तोड़कर मंच तक पहुंच गई। पुलिस ने लाठियां पीटीं तो भगदड़ मच गई। मौके की नजाकत को भांपते हुए राहुल-अखिलेश बिना भाषण दिए ही लौट गए। रैली का आयोजन फूलपुर लोकसभा सीट के पड़िला महादेव फाफामऊ में किया गया था। बताया जाता है कि इंडिया गठबंधन की रैली में राहुल और अखिलेश के आने की जानकारी पर हुजूम उमड़ पड़ा था। राहुल गांधी और अखिलेश यादव हेलीकाप्टर से पहुंचे तो उन्हें देखने के लिए भीड़ बेकाबू हो गई।

राहुल-अखिलेश के मंच पर पहुंचते ही भीड़ बैरिकेडिंग तोड़कर डी के अंदर घुस गई। तमाम कार्यकर्ता मंच पर चढ़ गए। इसके बाद राहुल और अखिलेश नाराज हो गए। दोनों नेता मंच से चले गए। सपा एमएलसी मान सिंह यादव ने हंगामे का ठिकरा भाजपा पर फोड़ा है। कहा कि विशाल जनसभा में पहुंची भीड़ को देखकर भाजपा की साजिश से फोर्स की व्यवस्था नहीं की गई। इस वजह से अव्यवस्था फैली है।

बताया जाता है कि अखिलेश यादव और राहुल गांधी के पहुंचते ही भीड़ ने पहले हेलीपैड के पास लगी बैरिकेडिंग तोड़ दी। इसके बाद जब राहुल-अखिलेश मंच पर पहुंचे तो सबसे पहले डी के ठीक सामने वाली बैरिकेडिंग टूटी औऱ भीड़ अंदर घुस आई। इसी बीच चारों तरफ की बैरिकेडिंग टूटने लगी। पुलिस ने रोकने की कोशिश की लेकिन कोई सफलता नहीं मिल सकी। भीड़ का शिकार सबसे पहले मीडिया वाले हुए। कई मीडिया वाले भीड़ के कारण जमीन पर गिर गए। कुछ लोगों के कैमरे टूट गए। कई मीडिया वालों को चोट लगी है। एक फोटोग्राफर का पैर फ्रैक्चर हो गया है।

लोग एक दूसरे को कुचलकर आगे बढने लगे तो मंच से लोगों से शांत रहने की अपील हुई लेकिन इसका भी कोई फायदा नहीं हुआ। भीड़ को मंच के बिल्कुल करीब देख अखिलेश और राहुल की सुरक्षा में लगे जवानों को हाथ पैर फूलने लगे। इससे पहले कि वीआईपी नेताओं को किसी तरह की दिक्कत होती बिना भाषण ही राहुल और अखिलेश ने वापस लौटने का फैसला कर लिया। सुरक्षाकर्मियों और पुलिस की घेरेबंदी में दोनों नेताओं को हेलीकाप्टर तक पहुंचाया गया औऱ दोनों लौट गए।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button