खेल

गुवाहटी के बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम में IPL 2024 का आखिरी लीग मैच खेला जाएगा, जाने पिच रिपोर्ट

नई दिल्ली
राजस्थान रॉयल्स वर्सेस कोलकाता नाइट राइडर्स आईपीएल 2024 का 70वां और सीजन का आखिरी लीग मैच आज यानी रविवार 19 मई को गुवाहटी के बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है। आईपीएल 2024 का दूसरा और आखिरी मैच इस स्टेडियम में खेला जाएगा, जो राजस्थान रॉयल्स का अडॉप्टेड होम ग्राउंड है। राजस्थान ने अपने पांच होम गेम जयपुर में खेले थे, लेकिन आखिरी दो मैचों के लिए टीम यहां पहुंची। हालांकि, टीम को पहले ही मैच में हार का सामना करना पड़ा, लेकिन अब क्वॉलिफायर 1 में जगह बनाने के लिए राजस्थान को कोलकाता को हराना ही होगा। हार से केकेआर पर कोई असर नहीं पड़ेगा, लेकिन हारकर राजस्थान को एलिमिनेटर मैच खेलना पड़ेगा। ऐसे में मुकाबला दिलचस्प होने की पूरी उम्मीद है और आप इससे पहले जान लीजिए कि गुवाहटी में पिच का मिजाज कैसा रहने वाला है।

आरआर वर्सेस केकेआर पिच रिपोर्ट
गुवाहटी के बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम में आईपीएल 3 मुकाबले खेले गए हैं। पहले दो मैचों की पहली-पहली पारियों में खूब रन बने थे, लेकिन तीसरे मैच में ऐसा कुछ देखने को नहीं मिला। 2023 के दो मैचों में यहां रनों की बारिश हुई, लेकिन इस सीजन एक मैच में पिच गेंदबाजों को रास आई। सेंपल साइज छोटा है। ऐसे में कुछ कहा नहीं जा सकता कि पिच का रवैया कैसा हो सकता है, लेकिन फैंस चाहेंगे कि आईपीएल 2024 का आखिरी लीग मैच हाई स्कोरिंग और रोमांचक हो।

बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम के आईपीएल आंकड़े और रिकॉर्ड्स
मैच खेले गए- 3
पहले बल्लेबाजी करते हुए जीते गए मैच- 2
टारगेट का पीछा करते हुए जीते गए मैच- 1
टॉस जीतकर जीते गए मैच- 0
टॉस हारकर जीते गए मैच- 3
हाईएस्ट स्कोर- 199
लोएस्ट स्कोर- 142
पहली पारी का औसतन स्कोर- 180

आरआर वर्सेस केकेआर हेड टू हेड
राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच आईपीएल के इतिहास में अब तक कुल 29 मुकाबले खेले गए हैं, जिनमें से एक मैच बेनतीजा रहा था, जबकि 14-14 बार केकेआर और आरआर ने बाजी मारी है। ऐसे में साफ कहा जा सकता है कि दोनों के बीच एक मजेदार राइवलरी रही है। इस सीजन एक मैच दोनों के बीच खेला गया था, जिसे राजस्थान ने जीता था।
 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button