मनोरंजन

वेब सीरीज ‘स्कैम’ के तीसरे पार्ट में हंसल मेहता बताएंगे सुब्रत रॉय के घोटाले की कहानी

मुंबई

धमाकेदार वेब सीरीज ‘स्कैम 1992’ और ‘स्कैम 2003’ के बाद निर्देशक हंसल मेहता सुब्रत रॉय के घोटाले की कहानी बताने जा रहे हैं। 2010 में सामने आया यह 25 हजार करोड़ रुपये का घोटाला था। हंसल मेहता इस वेब सीरीज में सहारा के सुब्रत रॉय घोटाले पर टिप्पणी करेंगे। कुछ महीने पहले लंबी बीमारी के बाद सुब्रत रॉय का निधन हो गया था।

हंसल मेहता ने वेब सीरीज ‘स्कैम 1992’ में हर्षद मेहता का स्टॉक मार्केट घोटाला और ‘स्कैम 2003’ में अब्दुल तेलगी का स्टांप पेपर घोटाला दिखाया था। इन घोटालों की उत्पत्ति, इसके दायरे, घोटालों के कारण होने वाले राजनीतिक नतीजों पर प्रकाश डाला गया। अब हंसल मेहता सुब्रत रॉय के घोटाले की कहानी बताने जा रहे हैं। हंसल मेहता ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए घोटालों की अगली सीरीज का ऐलान किया।

हंसल मेहता ने इस वेब सीरीज का पोस्टर लॉन्च किया। यह वेब सीरीज जल्द ही ओटीटी प्लेटफॉर्म सोनी लिव पर रिलीज होगी। हंसल मेहता ने अपनी वेब सीरीज का नाम ‘स्कैम 2010: द सुब्रत रॉय सागा’ रखा है। हंसल मेहता की आने वाली वेब सीरीज स्कैम 2010 तमल बंदोपाध्याय की किताब ‘सहारा: द अनटोल्ड स्टोरी’ पर आधारित है। सुब्रत रॉय पर 25 हजार करोड़ का घोटाला करने का आरोप है।

सुब्रत रॉय सहारा ग्रुप ऑफ बिजनेस के संस्थापक थे। यह किताब सुब्रत रॉय के खिलाफ चिट-फंड धांधली से लेकर फर्जी निवेशकों तक के आरोपों से संबंधित है। सुब्रत रॉय को निवेशकों से धोखाधड़ी के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। रॉय दो साल से अधिक समय तक जेल में रहे। बाद में उन्हें 2016 में पैरोल पर रिहा कर दिया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button