Uttar Pradesh

Lok Sabha Election 2024: पांचवें चरण का चुनाव प्रचार का आज आखिरी दिन

लखनऊ

लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर राजनीतिक दलों के स्टार प्रचारकों ने तूफानी दौरा शुरू कर दिया है। 20 मई को पांचवें चरण की वोटिंग होनी है। 18 मई यानी आज चुनाव प्रचार का आखिरी दिन है। इसको देखते हुए बीजेपी, सपा, कांग्रेस और बसपा ने अपनी पूरी ताकत झोंक देगी। शनिवार को गृहमंत्री अमित शाह अमेठी में रोड शो करेंगे। वहीं रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह बस्ती और लखनऊ में जनसभा करेंगे। साथ ही राहुल गांधी बाराबंकी, अखिलेश यादव फैजाबाद, श्रावस्ती और डिम्पल यादव गोंडा में रोड शो करेंगी। इतना ही नहीं, बसपा सुप्रीमो मायावती शनिवार को बस्ती में जनसभा को संबोधित करेंगी।

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह शनिवार को ललितपुर और बांदा में जनसभाओं को संबोधित करेंगे। इसके साथ ही अमेठी में रोड शो भी करेंगे। इसके अलावा रक्षामंत्री राजनाथ सिंह बस्ती और लखनऊ के दौरे पर रहेंगे। राजनाथ सिंह सुबह 11 बजे बस्ती के कम्पोजिट विद्यालय हरैया में आयोजित जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद शाम 4ः30 बजे लखनऊ के मडियांव थाने के पास आयोजित जनसभा को सम्बोधित करेंगे। प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य दोपहर 2 बजे अयोध्या के गांधी आश्रम नाका चौराहा से पुलिस लाईन चौराहा तक रोड-शो करेंगे। उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक अमेठी व लखनऊ के प्रवास पर रहेंगे। केन्द्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल कौशाम्बी और प्रतापगढ के दौरे पर रहेंगी। केन्द्रीय मंत्री बीएल वर्मा सुबह 10 बजे हमीरपुर में जनसम्पर्क करेंगे।

वहीं कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी शनिवार को बाराबंकी में इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी तनुज पुनिया के पक्ष में जनसभा में सम्बोधित करेंगे। इस दौरान यूपी कांग्रेस प्रभारी अविनाश पांडेय भी मौजूद रहेंगे। इसके साथ ही एमपी के पूर्व CM दिग्विजय सिंह यूपी दौरे पर रहेंगे। दिग्विजय सिंह सुबह 11 बजे लखनऊ स्थित प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय पर प्रेस वार्ता करेंगे। सपा मुखिया और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव शनिवार को श्रावस्ती, फैजाबाद, सुल्तानपुर और अम्बेडकरनगर में सपा व कांग्रेस के इंडिया गठबंधन के संयुक्त प्रत्याशियों के पक्ष में चुनावी जनसभाओं को संबोधित करेंगे। साथ ही सपा सांसद डिंपल यादव गोंडा सीट से सपा उम्मीदवार श्रेया वर्मा के पक्ष में रोड शो करेंगी।

वहीं बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी शनिवार को अमेठी और बाराबंकी दौरे पर रहेंगे। भूपेंद्र चौधरी सुबह 10 बजे बाराबंकी जिला भाजपा कार्यालय में आयोजित संगठनात्मक बैठक को संबोधित करेंगे। इसके बाद अमित शाह के साथ अमेठी में रोड शो में शामिल होंगे। बीजेपी प्रदेश महामंत्री (संगठन) धर्मपाल सिंह जालौन, चित्रकूट और कौशाम्बी के दौरे पर रहेंगे।

प्रदेश सरकार में मंत्री स्वतंत्र देव सिंह बाराबंकी के प्रवास पर रहेंगे। मंत्री ओमप्रकाश राजभर जौनपुर, वाराणसी और आजमगढ़ के प्रवास पर रहेंगे। मंत्री डा. संजय निषाद कौशाम्बी, सुल्तानपुर, संतकबीरनगर और सिद्धार्थनगर के दौरे पर रहेंगे।

मंत्री असीम अरूण संतकबीरनगर और सिद्धार्थनगर के प्रवास पर रहेंगे। मंत्री धर्मवीर प्रजापति जालौन और गोरखपुर के दौरे पर रहेंगे। मंत्री नरेन्द्र कश्यप लखनऊ में जनसम्पर्क करेंगे। प्रदेश सरकार में मंत्री श्री कपिल देव अग्रवाल जालौन में जनसम्पर्क करेंगे। मंत्री बलदेव सिंह ओलख चन्दौली में किसान मोर्चा को संबोधित करेंगे।

मंत्री राकेश निषाद बांदा में जनसम्पर्क करेंगे। मंत्री गिरीश यादव जालौन में जनसम्पर्क करेंगे। मंत्री संजीव कुमार गौंड झांसी में जनसम्पर्क करेंगे। मंत्री प्रतिभा शुक्ला फतेहपुर में जनसम्पर्क करेंगी। मंत्री रजनी तिवारी गोण्डा में जनसम्पर्क करेंगी। मंत्री अरूण सक्सेना अमेठी में जनसम्पर्क करेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button