Uttar Pradesh

मोदी के खिलाफ एक और कैंडिडेट ने नाम वापस ले लिया, अब वाराणसी लोकसभा सीट पर सात कैंडिडेट मैदान में बचे

वाराणसी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ एक और कैंडिडेट ने नाम वापस ले लिया है। अब वाराणसी लोकसभा सीट पर सात कैंडिडेट मैदान में बचे हैं। राष्‍ट्रीय समाजवादी जनक्रांति पार्टी के प्रत्याशी पारस नाथ केसरी ने अपना नाम वापस ले लिया है। आपको बता दें कि वाराणसी लोकसभा सीट पर नामांकन पत्रों की जांच में 41 में से 33 प्रत्याशियों के पर्चे खारिज हो गए थे।  इसमें भाजपा से प्रधानमंत्री मोदी, कांग्रेस से अजय राय, बसपा से अतहर जमाल लारी, युग तुलसी पार्टी से कोलीशे्टी शिवकुमार, अपना दल कमेरावादी से गगन प्रकाश, राष्ट्रीय समाजवादी जनक्रांति से पारस नाथ केशरी का पर्चा सही मिला था। दो निर्दल दिनेश कुमार यादव और संजय कुमार तिवारी का पर्चा भी सही मिला।

वाराणसी में 41 प्रत्याशियों ने कुल 55 पर्चे भरे थे। एक कैंडिडेट एक से अधिक पर्चे भरते हैं। जैसे पीएम मोदी और अजय राय ने चार-चार सेट में पर्चा भरा था। राष्ट्रीय समाजवादी जनक्रांति से पारस नाथ केशरी का पर्चा सही मिलने के बाद अब उन्होंने पर्चा वापस ले लिया है। दरअसल, 17 मई तक नाम वापसी का समय दिया गया है।

वाराणसी से अब ये बचे मैदान में
पीएम मोदी  -बीजेपी  
अजय रॉय- कांग्रेस
अतहर जमाल लारी- बहुजन समाज पार्टी
गगन प्रकाश- अपना दल (कमेरावादी)
कोली शेट्टी शिवकुमार- युग तुलसी पार्टी
संजय कुमार तिवारी- निर्दलीय
दिनेश कुमार यादव- निर्दलीय

पहली जून को मतदान
यूपी में तीन चरण के मतदान अभी बाकी है। अब 20 मई पांचवें चरण और 25 मई को छठवें चरण का और सातवें चरण में पहली जून को वाराणसी में मतदान होना है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button