छत्तीसगढ़

31 मई को हावड़ा से चलने वाली 12262 हावड़ा-सीएसएमटी दूरंतो एक्सप्रेस रहेगी रद्द

बिलासपुर

मध्य रेलवे के मुंबई मंडल अंतर्गत सीएसएमटी स्टेशन में प्लेटफार्म विस्तार का कार्य किया जाएगा। इसके अलावा स्टेशन यार्ड में नान इंटरलाकिंग का कार्य होगा। अधोसंरचना से जुड़े इस महत्वपूर्ण कार्य के लिए के चलते ट्रेन रद्द रहेगी। वहीं कुछ ट्रेनें पहले के स्टेशन तक ही चलेगी। इससे यात्रियों को परेशानियां होंगी। लेकिन, जब कार्य पूर्ण हो जाएगा, उसके बाद लाभ यात्रियों को ही मिलेगा।

मध्य रेलवे ही नहीं बल्कि भारतीय रेलवे के हर एक जोन में इन दिनों अधोसंरचना से जुड़े कार्यों को पूरा किया जा रहा है। रेलवे भी मानती है कि इस कार्य को पूर्ण करने के लिए ट्रेनों का परिचालन प्रभावित हो रहा है। यात्रियों की नाराजगी भी जायज है। लेकिन, इन कार्यों से कितना लाभ होगा यह आने दिनों में पता चलेगा, जब ट्रेनें गति में और समय पर चलेंगी। इसके अलावा स्टेशन में सुविधाओं का विस्तार होगा।

यात्रियों को रेलवे के इन कार्यों की उपयोगिता को समझना बेहद जरूरी भी है। यहीं कारण है कि आवश्यकता पड़ने पर रेल प्रशासन यात्रियों को समझाने का प्रयास भी करता है। मुंबई रेल मंडल में होने वाले कार्य के चलते 31 मई को हावड़ा से चलने वाली 12262 हावड़ा-सीएसएमटी दूरंतो एक्सप्रेस रद्द रहेगी। वहीं दो जून को सीएसएमटी से चलने वाली 12261 सीएसएमटी-हावड़ा दूरंतो एक्सप्रेस भी नहीं चलेगी। सबसे अच्छी बात यह है कि इस कार्य के चलते रेलवे ने केवल एक ट्रेन ही रद्द की है। अन्य ट्रेनों को रद्द करने की स्थिति निर्मित नहीं हुई है।

31 मई तक हावड़ा से चलने वाली 12810 हावड़ा-सीएसएमटी सुपरफास्ट मेल एक्सप्रेस व18 मई व 31 मई को हावड़ा से चलने वाली 12870 हावड़ा-सीएसएमटी एक्सप्रेस भी दादर स्टेशन तक ही चलेगी। इसी तरह 31 मई हावड़ा से चलने वाली 12860 हावड़ा-सीएसएमटी गीतांजलि एक्सप्रेस और 31 मई व एक जून को गोंदिया से चलने वाली 12106 गोंदिया-सीएसएमटी एक्सप्रेस को भी दादर रेलवे स्टेशन तक ही चलाने का निर्णय लिया गया है। बाक्स- दादर रेलवे स्टेशन छूटेंगी ट्रेनें – एक जून को 12809 सीएसएमटी-हावड़ा मेल एक्सप्रेस -दो जून को 12869 सीएसएमटी-हावड़ा एक्सप्रेस – एक व दो जून को 12859 सीएसएमटी-हावड़ा गीतांजलि एक्सप्रेस – एक जून को 12105 सीएसएमटी-गोंदिया एक्सप्रेस

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button