छत्तीसगढ़

दहेज के पांच लाख नगदी और दो लाख का सामान मिला, फिर भी पत्नी को मारकर कुएं में फेंका

बलरामपुर रामानुजगंज.

रामचंद्रपुर विकासखंड के ग्राम पंचायत चेरा में नवविवाहित का शव संदिग्ध परिस्थितियों में कुएं में मिला। सिर में गंभीर चोट के निशान थे। विवाहिता के मायके के लोगों ने बेटी को दहेज के लिए मारकर कुएं में डालने का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की है। घटना के बाद जब विवाहिता के मायके वाले आए तो गांव में तनाव की स्थिति निर्मित हो गई। विवाहिता के मायके वालों का आक्रोश देखते हुए बड़ी संख्या में पुलिस बल मौके पर बुलाया गया।

जानकारी के अनुसार, पूजा यादव की शादी चेरा गांव में रहने वाले आशीष यादव के साथ 2 मई 2023 को हुई थी। शादी में मायके वालों ने दहेज में पांच लाख रुपये नगद और दो लाख का सामान दिया था। इसके बाद भी पति दहेज को लेकर पूजा को प्रताड़ित करता था। तंग आकर मायके वालों ने 55 हजार रुपये फोन-पे के माध्यम से आशीष के मोबाइल पर 7 फरवरी भेज दिए। इसके बाद भी लालच कम नहीं हुआ और वह रुपये मांगता रहा। मायके वालों ने आरोप लगाया कि 14 मई क रात 11:30 बजे के करीब मायके वालों ने पति आशीष यादव ससुर जयप्रकाश यादव, रीता यादव, मनीष यादव और नितेश यादव ने पूजा के साथ मारपीट की, जिससे उसकी मौत हो गई मौत होने के बाद शव को कुएं में डाल दिया। मायके वालों को जब खबर हुई तो वे झारखंड ग्राम लवालीकला सुबह 8 बजे के करीब पहुंचे।
दोपहर 1 बजे के करीब शव को कुएं से निकाला गया। डिंडो चौकी में पूरा मामला दर्ज किया गया है। घटना के बाद से विवाहिता का पति और ससुर फरार है। वहीं, ससुराल वालों ने मायके वालों को सूचना दी थी कि लड़की रात में 12 बजे लड़के के साथ भाग गई। इसके बाद सुबह सात बजे के करीब मायके वालों ने अपने परिचित महेंद्र गुप्ता को उनके घर में भेजा। इसके बाद महेंद्र गुप्ता को शक हुआ तो वह कुएं की तरफ गए तो कुएं में लड़की के फेंके जाने का खुलासा हुआ।

बताया जा रहा है कि रात 11:30 बजे के करीब मारपीट कर सिर पर गंभीर वार कर दिया, जिससे काफी खून निकाला और पूजा की मृत्यु हो गई। ससुराल वालों ने शव को कुएं में फेंक दिया। वहीं, घटना को छुपाने के लिए पूरे घर में इत्र का स्प्रे कर दिया गया था। डिंडो चौकी प्रभारी ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। प्रथम दृष्ट्या मामला हत्या का नजर आ रहा है, जो जांच में स्पष्ट होगा। मामले की बारीकी से जांच की जा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button