मध्यप्रदेश

लोकसभा निर्वाचन के चौथे एवं प्रदेश में अंतिम चरण के मतदान के लिए रवाना हुए मतदान दल

भोपाल
मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्री अनुपम राजन ने बताया है कि जिन 8 लोकसभा संसदीय क्षेत्रों में 13 मई को मतदान है, वहां मतदान केंद्रों के लिए मतदान दल सामग्री के साथ रविवार को रवाना हो गये हैं। लोकसभा निर्वाचन-2024 के चौथे एवं प्रदेश में अंतिम चरण के मतदान के लिए गर्मी को देखते हुए मतदान सामग्री वितरण स्थलों पर छाया, पानी, कूलर, पंखों, दवाइयों के साथ ही आकस्मिक चिकित्सा के लिए मिनी आईसीयू भी स्थापित किए गए। मतदान दल के सभी सदस्यों को मेडिकल किट भी दी गयी है। इसमें जरूरी दवाइयां हैं। सामग्री वितरण स्थल पर मतदानकर्मियों के लिए नाश्ते , आम का पना, छाछ भी वितरण की भी व्यवस्था की गई।

 श्री राजन ने बताया कि मतदान केंद्रों पर पहुंचे मतदाताओं को गर्मी में परेशान न होना पड़े, इसके लिए सभी मतदान केंद्रों पर खास इंतजाम किए जा रहे हैं। जिलों में गर्मी को ध्यान में रखते हुए मतदान केंद्रों पर आम का पना, छाछ, पीने के लिए ठंडा पानी, शामियाना, बैठक व्यवस्था, दवाइयां सहित अन्य व्यवस्थाएं की जा रही हैं। साथ ही दिव्यांग, बुजुर्ग मतदाताओं को कतार में खड़ा न होना पड़े, उनका तुरंत मतदान हो जाए, इसकी भी व्यवस्थायें की गई हैं।

 गौरतलब है कि 13 मई को चौथे चरण में प्रदेश के शेष 8 लोकसभा संसदीय निर्वाचन क्षेत्र में मतदान होगा। इसमें देवास (अजा), उज्जैन (अजा), मंदसौर, रतलाम (अजजा), धार (अजजा), इंदौर, खरगौन (अजजा) एवं खंडवा लोकसभा क्षेत्र शामिल हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button