Uttar Pradesh

ईवीएम में गड़बड़ी न हुई तो नहीं आएगी मोदी सरकार: बसपा सुप्रीमो मायावती

इकौना / कटरा

श्रावस्ती जिले के कटरा के पर्यटन मैदान में बसपा की ओर से जनसभा का आयोजन हुआ। जिसमें बसपा सुप्रीमो पूर्व मुख्यमंत्री ने मंडल स्तरीय प्रत्याशियों के समर्थन में जनसभा को संबोधित करते हुए उन्हें जिताने की अपील की। इस दौरान उन्होंने सपा, भाजपा व कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा।

जनसभा में बसपा सुप्रीमो व पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने कहा कि केंद्र सरकार जो नि:शुल्क खाद्यान्न दे रही है। वह अपने पैसे से नहीं बल्कि आपके ही टैक्स के पैसे से दे रही है। बीजेपी व उनके सहयोगी दलों के जातिवादी, पूंजीवादी, सांप्रदायिक व द्वेषपूर्ण नीतियों के कारण उनकी कथनी व करनी में अंतर है। इससे लगता है कि बीजेपी सत्ता में वापस आने वाली नहीं है। आम लोगों में चर्चा है कि यदि ईवीएम में गड़बड़ी नहीं हुई तो इस बार सरकार जरूर बदलेगी। इस बार उनकी कोई जुमलेबाजी और गारंटी नहीं चलेगी।

मायावती ने इलेक्टोरल बॉन्ड को लेकर कहा कि देश में बीएसपी ही ऐसी पार्टी है जिस पर इसको लेकर कोई आरोप नहीं है। दूसरी पार्टियों ने धन्ना सेठों व पूंजीपतियों से पैसा लिया है। कांग्रेस बीजेपी व अन्य दल आपको गुमराह कर सत्ता में आना चाहते हैं। पूंजीपतियों की पोषक इन पार्टियों के वायदों में न फंस इन्हें सत्ता से बाहर कर दें। आजादी के बाद सबसे ज्यादा देश पर कांग्रेस का राज रहा। जिसे अपनी गलत नीतियों के कारण सत्ता से बाहर होना पड़ा।

कांग्रेस की तरह पूंजीवादी सोच के चलते भाजपा राज में भी दलित, गरीब, मुस्लिम व आदिवासियों का उत्थान नहीं हो पाया। ऊंची जाति के गरीबों का भी कोई भला नहीं हुआ। सपा पर निशाना साधते हुए कहा कि ब्राह्मणों की हालत सपा ने खराब कर दी थी। अब बीजेपी कर रही है।

उन्होंने सर्व समाज का आह्वान किया कि एकजुट होकर बसपा प्रत्याशियों को वोट देकर पूंजीवादी पार्टियों को सत्ता से बाहर कर दें। इस दौरान श्रावस्ती, कैसरगंज, गोंडा व बहराइच के पार्टी प्रत्याशी सहित भारी संख्या में पार्टी पदाधिकारी, कार्यकर्ता व आमजन मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button