खेल

बीसीसीआई ने गिल समेत गुजरात की पूरी टीम पर ठोका जुर्माना, जानें वजह

नई दिल्ली

शुभमन गिल की अगुवाई वाली गुजरात टाइटंस ने आईपीएल 2024 के 59वें मैच में जरूर चेन्नई सुपर किंग्स पर 35 रनों से जीत दर्ज कर प्लेऑफ की उम्मीदों को बरकरार रखा है, मगर एक गलती के चलते बीसीसीआई ने कप्तान समेत पूरी टीम पर भारी जुर्माना ठोक दिया है। सीएसके के खिलाफ जीटी सीजन में दूसरी बार स्लो ओवर रेट की दोषी पाई गई है जिसके चलते कप्तान शुभमन गिल पर 24 लाख रुपए का जुर्नामा लगाया गया है, वहीं इंपैक्ट प्लेयर समेत प्लेइंग XI में शामिल अन्य खिलाड़ियों पर 6 लाख या 25 प्रतिशत मैच फीस, जो कम हो, उतने का जुर्माना लगाया गया है। बता दें, गुजरात ने पहली बार भी स्लो ओवर रेट की गलती चेन्नई के खिलाफ ही की थी।

शुभमन गिल की यह आईपीएल 2024 में स्लो ओवर रेट की दूसरी गलती है जिस वजह से अब उन पर एक मैच के बैन का खतरा मंडराने लगा है। अगर अगले मैच में गुजरात टाइटंस फिर से स्लो ओवर रेट की दोषी पाई जाती है तो शुभमन गिल पर 30 लाख रुपए के जुर्माने के साथ एक मैच का बैन भी लगेगा, जिसके बाद वह सीजन का अपना आखिरी मैच नहीं खेल पाएंगे।

बीसीसीआई द्वारा जारी प्रेस रिलीज के अनुसार, "चूंकि न्यूनतम ओवर गति अपराधों से संबंधित आईपीएल की आचार संहिता के तहत यह उनकी टीम का सीजन का दूसरा अपराध था, गिल पर 24 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया था। इम्पैक्ट प्लेयर सहित प्लेइंग इलेवन के बाकी सदस्यों पर व्यक्तिगत रूप से 6 लाख रुपये या उनकी संबंधित मैच फीस का 25 प्रतिशत, जो भी कम हो, जुर्माना लगाया गया है।"

कैसा रहा जीटी वर्सेस सीएसके मैच?

गुजरात टाइटंस ने इस मैच में पहले बैटिंग करते हुए शुभमन गिल और साई सुदर्शन के शतकों के दम पर 231 रन बोर्ड पर लगाए थे, इस स्कोर का पीछा करते हुए सीएसके निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 196 ही रन बना पाई। चेन्नई की यह 12 मैचों में 6ठी हार है। इस हार ने टीम की प्लेऑफ की राह थोड़ी कठिन बना दी है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button