राजनीति

फटेहाल पाकिस्तान के एटम बम की क्वॉलिटी घटिया, अय्यर के बयान पर PM का पलटवार

भुवनेश्वर
प्रधानमंत्री मोदी ने  कांग्रेस के नेता मणिशंकर अय्यर की विवादित टिप्पणी का जवाब दिया। अय्यर ने कहा था कि पाकिस्तान के पास परमाणु बम है और पार्टी लोगों को डराने के तरीके ढूंढ रही है। प्रधानमंत्री ने पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था पर भी निशाना साधते हुए कहा कि पाकिस्तान के पास परमाणु बम है। परमाणु बम है, परमाणु बम है कहकर कांग्रेस हमें डराती है लेकिन पाकिस्तान उसे बेचने के लिए बाजार में उतरा है लेकिन उसे कोई खरीदने वाला नहीं मिल रहा क्योंकि उसकी क्वालिटी इतनी खराब है। पीएम ने रैली में 26/11 हमले का भी जिक्र किया और राहुल गांधी को शहजादा कहते हुए निशाना साधा।

ओडिशा के कंधमाल में एक रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, कांग्रेस बार-बार अपने ही देश को डराने की कोशिश करती है। वे कहते हैं 'संभल के चलो पाकिस्तान के पास एटम बम है। ये सिर्फ कांग्रेस के लोग हैं जो देश के मन को भी मार रहे हैं।

याद दिलाया परमाणु परिक्षण का वह दिन

पीएम ने कहा कि आज ही के दिन 26 साल पहले वाजपेयी सरकार ने पोखरण में परमाणु परीक्षण किया था। हमने यह दिखा दिया था कि देश भक्ति से ओतप्रोत सरकार देश हित के लिए, सुरक्षा के लिए, देश की अपेक्षा के लिए कैसे काम करता है। मुझे याद है जब अटल जी की सरकार ने पोखरण परीक्षण किया था, दुनिया भर में भारत का कद बढ़ा। आजादी के बाद पहली बार विदेश की धरती पर भारतीयों के गर्व के साथ देखा गया।

'कांग्रेस देश को डराती है'

प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत ने दुनिया को अपने सामर्थ्य का परिचय कराया। दूसरी तरफ कांग्रेस की सोच, कांग्रेस बार-बार अपने ही देश को डराने की कोशिश करती है। कहते हैं बच के चलो, पाकिस्तान के पास एटम बॉम है, ये मरे पड़े लोग, देश के मन को भी मार रहे हैं। कांग्रेस का हमेशा ऐसा ही रवैया रहा है। ये पाकिस्तान के बम की बात करते हैं, उनके पास उसे संभालने को रखने की जगह नहीं है। वह बेचने निकले हैं लेकिन क्वालिटी में दम नहीं है, उनका माल भी नहीं बिक रहा है।

'60 साल तक आतंक भुगतता रहा कश्मीर'

पीएम ने कहा कांग्रेस के कमजोर रवैए के कारण कश्मीर ने 60 साल क आतंक भुगता। देश ने कितने ही आतंकी हमले झेले। कांग्रेस में हिम्मत नहीं थी कि आतंकियों को सबक सिखाएं। उनके साथ बैठक करते थे। 26 11 के भयंकर आतंकी हमले के बाद इनकी हिम्मत नहीं पड़ी की आतंकियों के सरपस्तियों पर कार्रवाई करें। उन्हें लगता था कि अगर कार्रवाई करेंगे तो हमारा वोटबैंक नाराज हो जाएगा।

पीएम मोदी ने पाकिस्तान के साथ सहयोग करने के लिए कांग्रेस पर परोक्ष रूप से निशाना साधा। कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर ने कहा था कि भारत को पाकिस्तान के साथ बातचीत करनी चाहिए और अपनी सैन्य ताकत नहीं बढ़ानी चाहिए क्योंकि यह इस्लामाबाद को नई दिल्ली के खिलाफ परमाणु हथियार तैनात करने की अनुमति दे सकता है। पूर्व राजनयिक और भारत-पाकिस्तान संबंधों को सामान्य बनाने के मुखर समर्थक अय्यर ने दावा किया कि सरकार चाहे तो इस्लामाबाद के साथ बातचीत कर सकती है, लेकिन अगर वह पड़ोसी देश का सम्मान नहीं करती है, तो उसे भारी कीमत चुकानी पड़ सकती है।

हाल ही में, राहुल गांधी जैसे वरिष्ठ विपक्षी नेताओं को राहुल गांधी के समर्थन में एक पाकिस्तानी राजनेता का ट्वीट वायरल हुआ। इस पर पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस का हाथ पाकिस्तान के साथ है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button