Uttar Pradesh

सीतापुर में एक शख्स ने परिवार के पांच लोगों की हत्या कर खुद को गोली मारकर खुदकुशी कर ली

 सीतापुर

सीतापुर में एक ही परिवार के 6 लोगों की मौत से हड़कंप मच गया है. रिपोर्ट के मुताबिक युवक ने मां, पत्नी और बच्चों की निर्मम हत्या कर दी. आरोपी ने अपनी मां की गोली मारकर हत्या कर दी जबकि पत्नी की हथौड़े से मारकर जान ले ली. घटना मथुरा थाना क्षेत्र के पल्हापुर गांव की है.

इसके बाद आरोपी ने अपने 3 बच्चों को छत से नीचे फेंक दिया जिससे उनकी भी मौत हो गई. परिवार के पांच लोगों की हत्या के बाद आरोपी ने खुद को गोलीमार कर खुदकुशी कर ली. शुरुआती रिपोर्ट के मुताबिक आरोपी नशेड़ी था और मानसिक रूप से परेशान रहता था.

पाल्हापुर में किसान वीरेंद्र सिंह के बेटे अनुराग सिंह ने बीती रात इस हत्याकांड को अंजाम दिया. मानसिक रूप से विक्षिप्त अनुराग सिंह ने मां सावित्री देवी (62), पत्नी वीरेंद्र सिंह, पत्नी प्रियंका सिंह (40), बेटी आष्वी (12) बेटा अनुराग और बेटी आरना (08) की मौके पर ही मौत हो गई. वहीं आदविक (04) ने इलाज के दौरान ट्रामा सेंटर में दम तोड़ दिया. घटना को अंजाम देने के बाद अनुराग सिंह (45) ने खुद भी आत्महत्या कर ली. सुबह घटना की सूचना मिलते ही पूरे गांव में कोहराम मच गया.

वहीं इस घटना को लेकर सीतापुर के एसएसपी चक्रेश मिश्रा ने कहा, 'आज मथुरा में रामपुर पुलिस को सूचना मिली कि मानसिक रूप से बीमार एक व्यक्ति, जिसका नाम अनुराग सिंह (उम्र- 45 वर्ष) है, उसने कथित तौर पर खुद को गोली मारने से पहले अपने परिवार के 5 लोगों की हत्या कर दी है. पुलिस और एफएसएल टीम जांच कर रही है.' हर पहलू पर कानूनी कार्रवाई चल रही है.'

कौन थे मृतक?

अब अभी तक इस हत्या का कारण स्पष्ट नहीं है, लेकिन पुलिस के मुताबिक आरोपी मानसिक रूप से बीमार था और लंबे समय से उसकी हालत स्थिर नहीं चल रही थी। आरोपी अनुराग सिंह ने मां सावित्री देवी (62), पत्नी प्रियंका सिंह (40), बेटी आष्वी (12) बेटा अनुराग और बेटी आरना को मौत के घाट उतारने का काम किया है।
बुराड़ी कांड की दिलाता याद

सीतापुर के एसएसपी चक्रेश मिश्रा ने कहा है कि रामपुर पुलिस को सूचना मिली थी कि मथुरा में एक मानसिक रूप से बीमार शख्स ने कथित रूप से अपने घर के ही पांच लोगों की हत्या कर दी और फिर खुद को गोली से उड़ा लिया। पुलिस और फॉरेंसिक की टीम इस मामले की हर एंगल से जांच कर रही है। अभी के लिए पूरा गांव दहशत में है, एक ही परिवार में इतनी हत्याएं देख सभी की रूह काप गई है। वैसे इससे पहले दिल्ली के बुराड़ी में भी एक ही परिवार की संदिग्ध हालत में मौत हुई थी। जादू-टोने से लेकर कई पहलू तब सामने आए थे।

नशे का आदी था युवक

पुलिस की मानें तो पड़ोसियों ने बताया कि अनुराग नशे का आदी था. परिवार वाले उसे नशा मुक्त केंद्र ले जाना चाहते थे, इसको लेकर रात में विवाद हुआ. इसके बाद सुबह पांच बजे अनुराग ने इस खौफनाक घटना को अंजाम दे डाला. मौके पर अधिकारियों सहित भारी पुलिस बल तैनात है. फोरेंसिक टीम घटनास्थल से साक्ष्य जुटाने में लगी हुई है. उधर, घटना के बाद से पूरे इलाके में दहशत का माहौल है. घटनास्थल के बाहर लोगों का जमावड़ा लगा हुआ है. पुलिस घर के आसपास किसी को आने नहीं दे रही.

छत्तीसगढ़ में एक ही परिवार के तीन लोगों की हत्या

एक दिन पहले छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में भी धारदार हथियार से एक ही परिवार के तीन लोगों की हत्या कर दी गई. कोरबा पुलिस अधिकारियों ने के मुताबिक, जिले के उरगा थाना क्षेत्र के अंतर्गत कुकरीचोली गांव में बीती रात जयराम रजक (28), उसकी पत्नी सुजाता रजक (25) और पुत्री जयसीका (दो वर्ष) की धारदार हथियार से हत्या कर दी गई. उन्होंने बताया कि शुक्रवार सुबह ग्रामीणों ने पुलिस को रजक परिवार की हत्या की जानकारी दी. तब घटनास्थल के लिए पुलिस दल रवाना किया गया. पुलिस ने घर से तीनों शव बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा. फिलहाल इस मामले में भी जांच जारी है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button