खेल

गिल-सुदर्शन ने खेली रिकॉर्डतोड़ साझेदारी, गुजरात की प्लेऑफ की उम्मीदें कायम

 चेन्नई
गुजरात टाइटंस वर्सेस चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल 2024 का 59वां मुकाबला शुक्रवार 10 मई की रात अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में जीटी ने सीएसके को हराकर ना सिर्फ अपनी पिछली हार का बदला लिया, बल्कि खुद को प्लेऑफ की दौड़ में भी जिंदा रखा। वहीं चेन्नई ने इस हार के साथ खुद की ही मुश्किलें बढ़ा ली है। सीएसके की इस हार से एक दो नहीं बल्कि पूरी चार टीमों की सोई हुई किस्मत जाग गई है। चेन्नई सुपर किंग्स के अब सीजन के दो और मुकाबले बचे हैं, अगर इनमें से टीम को एक और हार मिलती है तो सीएसके पर भी टूर्नामेंट से बाहर होने की तलवार लटक जाएगी। आइए जीटी वर्सेस सीएसके मैच के बाद प्लेऑफ के समीकरण को समझते हैं-

सीएसके की हार से इन टीमों को फायदा

ऋतुराज गायकवाड़ की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स गुजरात टाइटंस से हारने के बावजूद आईपीएल 2024 पॉइंट्स टेबल के टॉप-4 में बरकरार है। हालांकि, उनकी इस हार से दिल्ली कैपिटल्स, लखनऊ सुपर जाएंट्स, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और गुजरात टाइटंस की सोई हुई किस्मत जागी है जो अभी भी प्लेऑफ की दौड़ में बनी हुई है।

जीटी से मिली इस हार के बाद सीएसके अब अधिकतम 16 अंकों तक पहुंच सकती है। चेन्नई के अलावा दिल्ली और लखनऊ के पास भी इतने ही अंकों तक पहुंचने का मौका है, मगर लीग स्टेज में इन दोनों टीमों की आपस में एक भिड़ंत बाकी है, ऐसे में कोई एक टीम ही 16 अंकों तक पहुंच पाएगी। अगर आगामी मैचों में इन तीन टीमों के साथ कुछ भी बुरा घटता है और तीनों टीमें अधिकतम 14 अंकों तक ही पहुंच पाती है तो रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और गुजरात टाइटंस के भी प्लेऑफ में पहुंचने के चांसेस बढ़ जाएंगे।

ऐसे में अंत में सारा खेल नेट रन रेट पर आकर अटक जाएगा। NNR के मामले में गुजरात काफी पीछे है, मगर उनके पास इसे सुधारने के लिए अभी दो मुकाबले बाकी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button