छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़; धमतरी:पटाखा साइलेंसर वालों की अब खैर नहीं! यातायात पुलिस कर रही सभी को कॉल…

सैयद जावेद हुसैन (सह संपादक-छत्तीसगढ़):

धमतरी- यातायात पुलिस द्वारा शहर समेत जिले में दुर्घटनाओं को रोकने अनेक उपाय अपनाए जा रहे हैं। इसी क्रम में बुलेट बाइक के पटाखा साइलेंसर के खिलाफ लगातार कार्यवाही की जा रही है।

जिसके चलते शहर के चौक चौराहों में कार्यवाहियां जारी हैं, इसके अलावा परिवहन विभाग से डाटा निकाल सभी बुलेट मालिकों को कॉल कर यातायात चौकी बुलाकर उनके साइलेंसर की जांच की जा रही है, जिन वाहनों में मोडिफाइड साइलेंसर लगे है उनके साइलेंसर जप्त किए जा रहे हैं, साथ ही चालानी कार्यवाही भी की जा रही है। 

गुरुवार को भी सुबह से लगभग 10 बुलेट मालिकों को कॉल कर बुलाया गया, जिनमे से 7 लोग चौकी पहुंचे उनके साइलेंसर की जांच की गई, सभी के साइलेंसर सही पाए गए, इसके अलावा कुछ लोग चौकी से फोन जाने के बाद भी नहीं आए उनके लिए श्री चंद्रा ने कहा कि उनके खिलाफ सख्ती की जाएगी। 

मालूम हो कि बीते कुछ समय से शहर में पटाखा बुलेट से लोग काफी त्रस्त हो चुके थे, जिनकी शिकायतें भी की गई, जिसके बाद यातायात विभाग हरकत में आते हुए ऐसे वाहनों के खिलाफ मुहिम छेड़ दिया है, जिसके सार्थक परिणाम भी सामने आने लगे हैं। 

यातायात उप पुलिस अधीक्षक एमएस चंद्रा ने बताया कि बीते साल 2023 में बुलेट के पटाखा साइलेंसर पर कुल 13 कार्यवाहियां की गई थी, वही साल 2024 के जनवरी माह से लेकर अप्रैल तक कुल 11 कार्यवाहियां की जा चुकी हैं, यह कार्यवाहियां लगातार जारी रहेंगी।

वहीं उन्होंने बताया कि अब लोगों में जागरूकता भी आ रही हैं, उन्होंने उम्मीद जताई है कि जल्द ही शहर समेत जिले से पटाखा साइलेंसर वाली बाईकों से निजात मिलेगी। 

इसके साथ ही श्री चंद्रा ने लोगों से अपील भी की है कि यातायात नियमों का पालन करें, बाइक में 3 सवारी न चलें, ट्रैफिक सिग्नलों का पालन करें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button