छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़; धमतरी: राज्यभार के टॉप 10 में चौथा स्थान पाने वाले ज़िले के समीर को उमेश ने किया सम्मानित, दीं शुभकामनाएं…

सैयद जावेद हुसैन (सह संपादक-छत्तीसगढ़):

धमतरी- माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा आज दसवीं और 12वीं का परीक्षा परिणाम घोषित हुआ, जिसमें धमतरी के मगरलोड के ग्राम भोथीडीह निवासी समीर चक्रधारी जो 12वीं गणित का छात्र है उसने छत्तीसगढ़ में चौथा स्थान प्राप्त करके जिले को गौरवान्वित किया।

जिले के सांसद प्रतिनिधि उमेश साहू के द्वारा शाल श्रीफल और विद्यापति के पौधे से समीर को सम्मानित किया। छात्र समीर और उनके माता-पिता से बात होने पर पता चला कि समीर बहुत ही होनहार छात्र है।

दसवीं में सिर्फ एक नंबर से पीछे रह गया था नहीं तो टॉप 10 की सूची में आ जाता। आज 12वीं में चौथा स्थान प्राप्त करने पर उनको यह खुशी दोगुना के रूप में प्राप्त हुई। 

परिवार के पास दो एकड़ कृषि भूमि है साथ ही करीब 10 एकड़ लीज में लेकर और कृषि कार्य करते हैं जिसमें समीर भी कृषि कार्य में पिताजी का सहयोग करता है और घरेलू कार्य को करते हुए भी अपनी पढ़ाई पूरी ईमानदारी से करता है यहां तक की कभी बिजली बंद हो जाए तो वह इमरजेंसी लाइट के माध्यम से अपनी पढ़ाई पूरी करता है।

समीर के छत्तीसगढ़ में चौथा स्थान पाने पर मां पिताजी, बहन समेत परिवार व पड़ोसी और गांव के सभी लोग, उनकी शाला के शिक्षकगण काफी प्रसन्नचित्र है।

जाने पर सभी लोग वहां उपस्थित मिले साथ ही डिफेंस अकादमी के संचालक हितेंद्र साहू ने भी छात्र को बधाई शुभकामनाएं प्रेषित करते हुए उनके उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दीं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button