देश

दिवंगत पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की मां चरण कौर को फिर अपने बेटे की याद आई

चंडीगढ़
दिवंगत पंजाबी गायक शुभदीप सिंह सिद्धू उर्फ ​​​​सिद्धू मूसेवाला की मां चरण कौर को फिर अपने बेटे की याद आई है। बेटे को याद करते हुए उन्होंने इमोशनल पोस्ट शेयर की है। चरण कौर ने सिद्धू के हत्यारों और उनके खिलाफ साजिश रचने वालों के बारे में कहा है कि उसे वाहेगुरु पर पूरा भरोसा है कि उनका किया जुर्म उनके नाम और चेहरों के साथ जरूर साबित होगा। चरण कौर ने इंस्टाग्राम स्टोरी पर ट्रैक्टर पर बैठे अपने बेटे की तस्वीर शेयर की है और खेतों में उसके काम करने का जिक्र किया है। गौरतलब है कि चरण कौर ने हाल ही में आईवीएफ तकनीक से दूसरे बच्चे को जन्म दिया है।

कातिलों का जुर्म उनके नाम और चेहरे के साथ जरूर साबित होगा
चरण कौर ने लिखा,  ''शुभ, पूछने पर हमेशा आप यह जवाब देना कि मेरे दिल को सकून और सब्र खेत में ही मिलता है। जब तक यहां न आए तो कुछ न कुछ अंदर खाली लगता रहता है। अपनी मिट्टी से जुड़ना अपनों से जुड़ना क्योंकि इस मिट्टी में उसने अपने पिता की कड़ी मेहनत और मिट्टी की कद्र दिखाई देती थी, इसलिए शुभ आप अपने साथ जुड़ी हर चीज की कद्र करते थे और अपने प्यार करने वालों को भी अक्सर ये कहा करते थे कि अपने काम की कद्र करो, पर बेटा पता नहीं किस समय आपका नाम किन गुनाहों से जोड़ दिया जो कभी जोड़ने वाले साबित नहीं कर सके। शुभ बेटा, मेरा यकीन गुरु साहिब पर बना हुआ है, बेटा उनका किया जुर्म उनके नाम और चेहरे के साथ जरूर साबित होगा।''

सिद्धू मूसेवाला मर्डर केस में 27 आरोपियों पर आरोप तय
दो दिन पहले पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मामले में मानसा की अदालत ने नामजद 27 आरोपियों पर विभिन्न धाराओं के तहत आरोप तय किए थे। मानसा सेशन कोर्ट ने कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई, जग्गू भगवानपुरिया की वह अर्जी भी खारिज कर दी, जिसमें उन्होंने खुद को निर्दोष बताया था। इस मामले में दर्ज एफआईआर नंबर 103 में कुल 31 आरोपी थे। चार आरोपियों की मौत हो चुकी है जबकि 27 आरोपियों पर आरोप तय किए गए हैं। जज हरि सिंह ग्रेवाल की अदालत में सुनाया गया। इस मामले की अगली सुनवाई 20 मई को होगी। अदालत के इस फैसले के बाद मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह ने कहा कि आज उनके मन को कुछ सुकून मिला है। उन्होंने कोर्ट के फैसले का स्वागत किया और कहा कि आज माननीय अदालत के फैसले से उन्हें उम्मीद बंधी है। आरोपियों को सजा होगी और मुकदमा लंबा नहीं खिंचेगा। मुझे अदालत पर पूरा भरोसा है और न्याय की जीत होगी।

ताबड़तोड़ गोलियां बरसाकर की थी हत्या
29 मई 2022 को मानसा जिले के जवाहरके गांव के पास पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की ताबड़तोड़ गोलियां बरसा कर हत्या कर दी गई थी। गोल्डी बराड़ ने इस हत्याकांड को अंजाम देने की जिम्मेदारी ली थी। इसके बाद इस हत्या में कई लोगों के शामिल होने बातें सामने आई थीं। एसआईटी ने गैंगस्टर लॉरेंस, गोल्डी बराड़ और जग्गू भगवानपुरिया सहित 31 आरोपियों के खिलाफ 2 चार्जशीट पेश की थी। इन चार्जशीट में दावा किया गया कि सिद्धू मूसेवाला की हत्या लॉरेंस और बंबीहा गैंग के बीच बदले की भावना के चलते की गई थी। लॉरेंस बिश्नोई ने जेल से प्रसारित एक इंटरव्यू में कबूल किया था कि गोल्डी ने ही मूसेवाला की हत्या की है। बिश्नोई ने आरोप लगाया कि मूसेवाला उनके लिए लगातार परेशानी खड़ी कर रहा था और उनके करीबियों की हत्या में भी शामिल था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button