Uncategorized

रायपुर में भीषण गर्मी पड़ने पर स्कूली समय में बदलाव  ********************now7news

    भीषण गर्मी और तेज धूप की वजह से शासकीय और प्राइवेट स्कूलों के समय में बदलाव किया जा रहा है। इसी क्रम में रायपुर जिले के सभी शासकीय, प्राइवेट स्कूलों के संचालन समय में बदलाव कर दिया गया है।

    छत्तीसगढ़ में इन दिनों भीषण गर्मी पड़ रही है। तेज धूप और गर्म हवाओं से लोग परेशान हैं। राजधानी रायपुर समेत प्रदेश के कई जिलों में पारा 40 डिग्री से ऊपर चला गया है। भीषण गर्मी और तेज धूप की वजह से शासकीय और प्राइवेट स्कूलों के समय में बदलाव किया जा रहा है। इसी क्रम में रायपुर जिले के सभी शासकीय, प्राइवेट स्कूलों के संचालन समय में बदलाव कर दिया गया है। इसके लिए जिला शिक्षा अधिकारी ने आदेश जारी कर दिया है।

    जारी आदेश के अनुसार, वर्तमान में तेज गर्मी को देखते हुए रायपुर जिले के सभी शासकीय और अशासकीय स्कूली शैक्षणिक संस्थाओं के संस्थान समय में बदलाव किया गया है। यह आदेश एक अप्रैल से ही प्रभावीशील होगा। राजधानी रायपुर में इन दिनों तेज धूप के साथ गर्म हवाएं चल रही है। भीषण गर्मी पद रही है। इसे देखते हुए रायपुर जिले के सभी स्कूलों के संचालन समय में बदलाव किया गया है।

     एक पाली में संचालित समस्त प्राथमिक, पूर्व माध्यमिक शालाएं और हाई-हायर सेकेंडरी सोमवार से शनिवार तक सुबह7:30 से 11 बजे तक संचालित की जाएगी। ऐसे चलाएं जहां कक्षाएं दो पालियों में संचालित होती है, वहां प्राथमिक और पूर्व माध्यमिक शालाएं साथ  7:30 से 11 बजे तक और हाई-हायर सेकेंडरी शालाएं साढ़े 11 से 4:30 बजे तक संचालित की जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button