छत्तीसगढ़

बीबी जागीर कौर की अकाली दल में वापसी, लोकसभा चुनाव से पहले पंजाब में राजनीतिक हलचल तेज…

लोकसभा चुनाव नजदीक पास आते ही पंजाब की राजनीति में भी हलचल तेज हो गई है।

गुरुवार को बीबी जागीर कौर ​शिरोम​णि अकाली दल प्रमुख सुखबीर बादल की उपस्थिति में शिरोमणि अकाली दल में फिर से शामिल हो गईं।

पार्टी प्रवक्ता दलजीत चीमा ने औपचारिक तौर पर उनके पार्टी में दोबारा शामिल होने की घोषणा की। इस मौके पर बीबी जागीर कौर ने कहा कि वह बिना शर्त शामिल हो रही हैं। मैं अकाली थी, मैं अकाली हूं, मैं अकाली रहूंगी। 

अकाली दल जॉइन करने के बाद बीबी जागीर कौर ने सुखबीर दल से आग्रह किया कि अगर उन्होंने अतीत में कुछ कठोर शब्दों का इस्तेमाल किया है तो उन्हें माफ कर दें। इस मौके पर सुखबीर बादल ने कहा कि जागीर कौर मेरे लिए परिवार जैसी थीं। 

पार्टी से हुईं थी निलंबित
जागीर कौर वर्ष 1999, 2004 और 2020 में शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक समिति (एसजीपीसी) की अध्यक्ष थीं। उन्हें नवंबर 2022 में अकाली दल से निकाला गया था।

वह 2022 में एसजीपीसी अध्यक्ष का चुनाव लड़ने के अपने रुख पर अड़ी थीं जिसके बाद उन्हें पार्टी से निकाल दिया गया था। इन चुनावों में वह पार्टी के उम्मीदवार हरजिंदर सिंह धामी से हार गईं थीं।

बीबी जागीर कौर को पार्टी विरोधी गतिविधियों के कारण पार्टी से निलंबित कर दिया गया था।

लड़ सकती हैं चुनाव
बीबी जागीर कौर की घर वापसी से शिअद को दोआबा व मालवा में मजबूती मिलेगी। बीबी जागीर कौर एक बार फिर खडूर साहिब सीट से शिअद की उम्मीदवार हो सकती हैं।

2019 में बीबी जागीर ने इसी संसदीय इलाके से चुनाव लड़ा था। तब शिअद से बागी होकर शिअद (टकसाली) का गठन करने वाले जत्थेदार रंजीत सिंह ब्रह्मपुरा ने बीबी परमजीत कौर खालड़ा को चुनाव मैदान में उतारा था।

बीजेपी से गठबंधन महज अफवाह
अकाली दल के प्रधान सुखबीर बादल ने कहा कि बीजेपी से उनके गठबंधन की खबरें सिर्फ सोशल मीडिया पर फैल रही हैं। बादल ने कहा कि हम सभी 13 सीटों पर चुनाव लड़ रहे हैं।

उन्‍होंने कहा कि समान विचारधारा वाली पार्टियों जो पंजाब के साथ खड़ी होना चाहती हैं, उनसे हाथ मिलाने के लिए हम तैयार हैं। हम कांग्रेस और आप के साथ नहीं जा सकते।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button