छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ बोर्ड कक्षा 12वीं परीक्षा आज सुबह 9 बजे से शुरू, सीएम विष्णु राय ने कहा ‘ऑल द बेस्ट’ स्टूडेंट…

छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CGBSE) की परीक्षाएं 2024 आज से शुरू हो रही हैं।

छत्तीसगढ़ बोर्ड कक्षा 12वीं की परीक्षा शुक्रवार, 1 मार्च को सुबह 9।15 मिनट से शुरू हो गई है। आज छत्तीसगढ़ बोर्ड 12वीं हिंदी का पेपर है।

बोर्ड परीक्षा सुबह 9 बजे से दोपहर 12।15 बजे तक चलेगी। परीक्षा हॉल में क्यूश्चन पेपर बट चुके हैं और छात्रों ने उत्तर पुस्तिका में प्रश्नों के जवाब लिखना शुरू कर दिया है।

वहीं राज्य के मुख्यमंत्री विष्णु देव राय ने बोर्ड परीक्षार्थियों को ऑल द बेस्ट कहा है। 

छत्तीसगढ़ सीएम विष्णु देव राय ने सोशल मीडिया अकाउंट्स ‘एक्स’ पर बोर्ड परीक्षार्थियों को शुभकामनाएं दी। उन्होंने अपने पोस्ट में कहा, ”छत्तीसगढ़ के मेरे प्यारे बोर्ड परीक्षार्थी बच्चों, मैं आपको अग्रिम शुभकामनाएं देता हूं।

10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षाएं शुरू होने वाली हैं। आप अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें, एकाग्रचित्तता के साथ तनावमुक्त रहकर बेहतर प्रदर्शन करें।

आप सभी बच्चे हमारे समाज, राज्य और राष्ट्र का भविष्य हैं। मैं सभी अभिभावकों से भी अपील करता हूं कि अपने नौनिहालों को सकारात्मक माहौल दें। बहुत शुभकामनाएं।”

छत्तीसगढ़ बोर्ड 12वीं की परीक्षा 1 मार्च से शुरू होकर 23 मार्च तक चलेगी। 23 मार्च को उर्दू, पंजाबी, मराठी,गुजराती,  तेलुगु, सिंधी, बंगाली, तमिल, मलयालम, कन्नड़ और उड़िया विषय की परीक्षा है।

वहीं इंग्लिश का पेपर 4 मार्च को लिया जाएगा। बोर्ड परीक्षा में भाग लेने वाले सभी छात्र-छात्राओं को अपना एडमिट कार्ड जरूर रूप से लेकर जाना होगा। बिना एडमिट कार्ड वालों को परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

बोर्ड की अनोखी पहल

इस साल छत्तीसगढ़ बोर्ड छात्रों, शिक्षकों और अभिभावकों को मनोवैज्ञानिक और शैक्षिक सहायता प्रदान कर रहा है। बोर्ड परीक्षा के तनाव को कम करने के लिए शिक्षकों, छात्रों और अभिभावकों को उपकरण और तकनीक प्रदान कर रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button