Uttar Pradesh

उत्तर प्रदेश की पहचान अराजकता से बदलकर विकास के मॉडल की हो गई : मुख्यमंत्री

कानपुर
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बृहस्पतिवार को कहा कि 2017 के बाद से उत्तर प्रदेश की पहचान “अराजकता” से बदलकर “विकास के मॉडल” की हो गई है।

यहां आयोजित रोजगार मेले को संबोधित करते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा, “वर्ष 2017 से पूर्व, उत्तर प्रदेश अपनी पहचान को लेकर हताश था क्योंकि अराजकता चरम पर थी। अराजकता उत्तर प्रदेश की पहचान बन गई थी। हर त्यौहार से पहले दंगे हुआ करते थे। बेटियां और व्यापारी सुरक्षित नहीं थे।”

उन्होंने कहा, “वह ऐसा समय था जब कोई भी व्यक्ति उत्तर प्रदेश नहीं आना चाहता था और पहचान का संकट झेलने वाले युवा इस राज्य को छोड़कर चले गए।”

मुख्यमंत्री ने कहा कि इन प्रतिकूल स्थितियों में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इस दर्द को समझा और उनकी अपील पर लोगों ने प्रदेश में भाजपा की सरकार चुनी।

वर्ष 2017 में समाजवादी पार्टी को हराकर सत्ता में आई भाजपा की सरकार में योगी आदित्यनाथ को प्रदेश का मुख्यमंत्री बनाया गया।

मुख्यमंत्री ने कहा, “आज उत्तर प्रदेश ने निर्णय किया कि विकास का मॉडल क्या होना चाहिए, सुशासन और कानून व्यवस्था कैसी होनी चाहिए।”

समाजवादी पार्टी पर निशाना साधते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, “आप समाजवादी पार्टी के कार्यों से परिचित हैं। वे इतिहास दोहरा रहे हैं। अराजकता और गुंडागर्दी करना, बेटियों और व्यापारियों की सुरक्षा खतरे में डालना उनकी पहचान है।”

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button