मध्यप्रदेश

भाद्रपद कृष्ण पक्ष की एकादशी पर बाबा महाकाल की शरण में पहुंची मंत्री उइके

उज्जैन

मध्य प्रदेश सरकार में लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी (पीएचई) मंत्री संपतिया उइके ने गुरुवार को महाकाल बाबा के दरबार में हाजरी लगाई। भाद्रपद कृष्ण पक्ष की एकादशी पर उइके ने उज्जैन पधारीं। उन्होंने श्री महाकालेश्वर मंदिर में श्री महाकालेश्वर भगवान के दर्शन किए। इस दौरान पूजन ओम पुजारी ने सम्पन्न करवाया।

श्री महाकालेश्वर मंदिर प्रबंध समिति के सहायक प्रशासक मूलचन्द जूनवाल ने बताया कि लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री संपतिया उइके गुरुवार को अपने परिजनों के साथ बाबा महाकाल के दरबार पहुंची थीं। वहां उन्होंने एकादशी पर भगवान महाकाल के दर्शनों का लाभ लिया। चांदी द्वार से पहुंचकर भगवान का पूजन-दर्शन भी किया। बाबा महाकाल का पूजन-अर्चन करने के बाद नंदी हॉल में शिव मंत्र का जाप करती नजर आई। उनके साथ परिवार के अन्य सदस्य भी मौजूद थे। उन्होंने भी बाबा महाकाल के दर्शनों का लाभ लिया और नंदी जी के कानों में अपनी मनोकामना कहीं। बाबा महाकाल के दर्शन करने के बाद मंदिर परिसर में स्थित अन्य मंदिरों पर पहुंचकर भी आशीर्वाद लिया। इस दौरान श्री महाकालेश्वर समिति ने उनका सम्मान भी किया।

संपतिया उइके भले ही विधायक पहली बार बनी हो, उन्हें संसदीय राजनीति का लंबा अनुभव है। विधायक और मंत्री बनने से पहले उइके राज्यसभा की सदस्य भी रही हैं। 25 दिसंबर 2023 को उन्होंने मध्य प्रदेश के कैबिनेट मंत्री के तौर पर शपथ ली थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button