मध्यप्रदेश

ग्वालियर में स्कूल में बवाल हो गया, जब छात्र ने प्रिसिंपल को थप्पड़ मार दिया

ग्वालियर

 ग्वालियर के एक स्कूल में 12वीं कक्षा के छात्र ने स्कूल की महिला प्रिंसिपल का गला पकड़कर चांटा रसीद कर दिया थप्पड़. यह नजारा देखकर स्कूल में मौजूद बच्चों से लेकर स्कूल का स्टाफ सन्न रह गया. इसके बाद जमकर बवाल शुरू हो गया, महिला टीचर और छात्र के बीच मारपीट होने लगी. स्कूल में हंगामा और मारपीट देख स्कूल स्टाफ प्रिंसिपल और स्टूडेंट को किसी तरह से शांत करवाया. लेकिन फिर प्रिंसिपल और स्टूडेंट दोनों ही एक दूसरे पर केस कराने के लिए थाने पहुंच गए.

हैरान कर देने वाला यह मामला ग्वालियर के एक स्कूल में सामने आया है, जहां एक स्टूडेंट ने स्कूल की महिला प्रिंसिपल के साथ हाथापाई कर दी. बदले में महिला प्रिंसिपल ने भी स्टूडेंट को पीट दिया. हजीरा थाना इलाके के कांच मिल के पास स्थित सीबीएस कॉन्वेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल में शनिवार को ध्रुव आर्य नाम का छात्र अपनी टीसी और मार्कशीट लेने पहुंचा था. ध्रुव आर्य ने इसी स्कूल से कक्षा 11वीं की थी और इसी स्कूल से कक्षा 12वीं की पढ़ाई की थी, लेकिन 12वीं कक्षा में फेल होने के बाद ध्रुव ने स्कूल बदल लिया था.

बकाया फीस जमा करने की बात पर बवाल

    ध्रुव आर्य अपनी 11th क्लास की मार्कशीट और टीसी लेने के लिए जब स्कूल में पहुंचा तो, स्कूल की प्रिंसिपल निशा सेंगर ने ध्रुव आर्य से उसकी बकाया फीस जमा करने को कहा. इस बात को लेकर ध्रुव आर्य और प्रिंसिपल के बीच बहस शुरू हो गई. थोड़ी देर में यह बहस मारपीट में बदल गई. ध्रुव आर्य ने प्रिंसिपल का गला पकड़ के थप्पड़ जड़ दिया, प्रिंसिपल ने भी ध्रुव की कुटाई कर दी. स्टाफ ने दोनों का बीचबचाव करके उन्हें अलग कराया, लेकिन बात यहीं खत्म नहीं हुई.

छात्र ध्रुव घर पहुंचा और अपने परिजनों को लेकर हजीरा थाने शिकायत दर्ज कराई. प्रिंसिपल भी हजीरा थाने पहुंची और ध्रुव पर एफआईआर दर्ज करवाई. इस मामले में ध्रुव का कहना है कि वह अपनी मार्कशीट लेने गया था, 2 साल से उसे मार्कशीट के लिए परेशान किया जा रहा है. जब उसने मार्कशीट नहीं मिलने पर मौके से ही 181 पर शिकायत करने के लिए फोन लगाना तो, प्रिंसिपल ने उसकी पिटाई कर दी.

प्रिसिंपल ने खारिज किए छात्र के आरोप

हालांकि प्रिंसिपल इन सभी आरोपों को सिरे से खारिज रही है. प्रिंसिपल निशा सेंगर का कहना है कि ध्रुव ने पहले उनका गला पकड़ा और उन्हें थप्पड़ मार दिया. जातिवाद के आरोप पर प्रिंसिपल का कहना था कि वह कभी जातिवाद नहीं करती है, उनके लिए सभी बच्चे एक समान है. इस पूरे घटनाक्रम में शिकायत मिलने के बाद हजीरा थाना पुलिस ने क्रॉस कायमी कर ली है. ध्रुव की शिकायत पर प्रिंसिपल निशा सेंगर समेत स्कूल के ही दो अन्य शिक्षकों पर मारपीट और एससी एसटी एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज कर ली गई है, जबकि प्रिंसिपल निशा सेंगर की शिकायत पर से ध्रुव पर मारपीट करने और जान से मारने की धमकी देने की धाराओं में एफआईआर दर्ज कर ली गई.

मेरे लिये एससी-एसटी ओबीसी सब बराबर

प्रिंसिपल निशा सेंगर ने कहा कि- 'जो भी आरोप लगाए हैं वह सब गलत है बच्चा मेरे पास आया टीसी और मार्कशीट मांग रहा था. मैंने कहा आपकी फीस बाकी है स्कूल से निकले हुए 2 साल हो गए जो फीस बाकी है. वह जमा कर दो मैं तुम्हारी टीसी और मार्कशीट दे देती हूं. उसने कहा कि मैं फेल हो गया हूं. फीस किस बात की दूं उसने कहा कि मैं टीसी आज ही लेकर जाऊंगा गालियां देने लगा. यह कोई तरीका नहीं होता बच्चों का उसने मेरा गला पकड़ा और चांटा मार दिया. मेरी बाई वहां काम कर रही थी. स्कूल का स्टाफ वहीं मौजूद था. सब इस बात के गवाह है. चांटा मार कर गला पकड़ लिया बाकी सब लोग उठकर आए तब उन्होंने मेरा गला छुड़ाया गंदी गालियां दे रहा था. मेरा स्कूल काफी समय से चल रहा है. मेरे लिए एससी एसटी ओबीसी कोई मायने नहीं रखता है मेरे लिए सब बच्चे बराबर है.'

थाना प्रभारी थाना हजीरा शिवमंगल सिंह ने कहा- 'ध्रुव आर्य एक छात्र जो 11वीं की मार्कशीट लेने के लिए काँचमील के पास स्थित स्कूल में गया था उसकी फीस भी जमा नहीं थी. इस वजह से टीचर के साथ विवाद हो गया लड़के ने भी महिला का गला पकड़ मारपीट की गाली गलौज की दोनों ने एक दूसरे के खिलाफ क्रॉस कायमी करवाई है. लड़के की रिपोर्ट पर मारपीट और एससी एसटी का प्रकरण काम किया है. महिला की रिपोर्ट पर मारपीट की धाराओं और जान से मारने की धमकी देने की धारा में कायमी की गई है.'

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button