Featuredछत्तीसगढ़

विधायक, कलेक्टर एवं महापौर ने स्वच्छता दीदियों संग उठाया बोरे बासी और पाताल चटनी का लुफ्त

 

मजदूर दिवस के अवसर पर मजदूरों के सम्मान पर नगर निगम रायगढ़ में बोरे बासी खाबो कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस मौके पर शहर की स्वच्छता की पहली पायदान में रहने वाली स्वच्छता दीदियों का पुष्प गुच्छ एवं गुलाल लगाकर सम्मान किया गया।

मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल के आव्हान पर आयोजित इस कार्यक्रम में विधायक रायगढ़  प्रकाश नायक, कलेक्टर भीम सिंह, महापौर  जानकी काटजू, वार्ड पार्षद सहित अन्य जनप्रतिनिधियों ने स्वच्छता दीदियों संग छत्तीसगढ़ के पारम्परिक भोजन बासी और पाताल चटनी का लुफ्त उठाया।

विधायक प्रकाश नायक ने इस बात पर खुशी जताई कि आज के लिए अपने अथक परिश्रम से शहर को साफ रखने का कार्य कर रही स्वच्छता दीदियों के साथ बोरे बासी भोज का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढिय़ा परंपराओं को जीवित रखने का प्रयास कर रहे मुख्यमंत्री  बघेल का इस दिशा में एक और शानदार प्रयास है। कोरोना के दौरान भी स्वच्छता दीदियों ने बहुत ही साहस के साथ शहर की साफ -सफाई का काम निरंतर जारी रखा। स्वच्छता दीदियों के साथ बोरे बासी बैठ कर खाना हमारे लिए सम्मान की बात हैं। उन्होंने कहा कि यहां की माटी में जन्म लेने वाले मुख्यमंत्री यहां की रीति-रिवाजों और परंपराओं से भी भलीभांति परिचित हैं। कलेक्टर  भीम सिंह ने कहा कि यह स्वादिष्ट, सुपाच्य और गर्मी के दिनों में शरीर को ठंडक प्रदान करती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button