Bollywood

सलमान खान की इस फिल्म से हिमेश रेशमिया ने शुरू किया था करियर, बर्थडे पर जानिए उनसे जुड़ी बातें

 

बॉलीवुड एक्टर, सिंगर और म्यूजिक डायरेक्टर हिमेश रेशमिया का आज जन्मिदन है. हिमेश रेशमिया अपना 49वां जन्मदिन मना रहे हैं. हिमेश रेशमिया का जन्म 23 जुलाई, 1973 को गुजरात में हुआ था. बता दें कि बॉलीवुड सिंगर हिमेश रेशमिया का बहुत सारे लोग इसलिए मजाक उड़ाते थे कि वे ‘नाक से गाने वाले’ सिंगर है. हालांकि, इसी वजह से हिमेश रेशमिया को कई अवॉर्ड्स मिल चुके हैं. हिमेश रेशमिया सिंगर-म्यूजिक डायरेक्टर होने के साथ-साथ कई टीवी रिएलिटी शो को जज कर चुके हैं. आज उनके जन्मदिन पर जानिए उनसे जुड़ी दिलचस्प बातों को.

सलमान खान की फिल्म से शुरू किया करियर

बॉलीवुड स्टार सिंगर हिमेश रेशमिया ने सलमान खान की फिल्म से अपने म्यूजिक करियर की शुरुआत की थी. सलमान खान की इस फिल्म का नाम ‘प्यार किया तो डरना क्या’ था. इसके बाद हिमेश ने बतौर म्यूजिक डायरेक्टर में पीछे मुड़कर नहीं देखा. उन्हेंने कई फिल्मों में गाना गाया और संगीत भी दिया. यही नहीं, हिमेश रेशमिया की एल्बम ‘आप का सुरूर’ भारतीय म्यूजिक इंडस्ट्री के इतिहास में अब तक का सबसे ज्यादा बिकने वाला एल्बम है. खास बात ये है कि ‘आप का सुरूर’ हिमेश रेशमिया की पहली म्यूजिक एल्बम थी. इस एल्बम के हिट होने के बाद हिमेश को नेम और फेम दोनों मिला. उनके गाए गाने ‘आशिक बनाया आपने’ और ‘झलक दिखला जा’ आज भी लोगों की जुबान पर हैं.

एक्टिंग में भी किस्मत आजमाई

हिमेश रेशमिया ने ना सिर्फ संगीत बल्कि फिल्मों में एक्टिंग में भी अपनी किस्मत आजमाई. उन्होंने साल 2007 में आई फिल्म ‘आपका सुरूर’ से एक्टिंग में डेब्यू किया. इसके अलावा उन्होंने कर्ज और कजरारे जैसी कई फिल्मों में काम किया. गौर हो कि हिमेश रेशमिया पहले ऐसे आर्टिस्ट हैं, जिन्होंने लंदन के वेम्बले स्टेडियम में अपनी परफॉर्मेंस दी है. इतना ही नहीं, उनकी फिल्म कजरारे को जॉर्डन के पेट्रा में शूट किया. जो इस जगह शूट होने वाली पहली इंडियन मूवी बनी.

बॉलीवुड को दिए शानदार गीत

बता दें कि हिमेश रेशमिया ने   एक से एक बेहतरीन गाने गाए. आपकी खातिर, नाम है तेरा, वीरानिया, आपकी कशिश, कुछ तो समझो ना- जैसे तमाम गीतों को हिमेश ने ही अपनी आवाज से सजाया है. उनका गाया गाना यूं तेरा-मेरा मिलना आज भी लोगों के जुबान और जहन में है. बता दें कि हिमेश संगीतकार होने के साथ-साथ टीवी रिएलिटी शो को भी जज करते हैं. हिमेश रेशमिया ‘सुपरस्टार सिंगर 2’ और सा रे गा मा पा जैसे कई म्यूजिक शो में बतौर जज शामिल हुए हैं. हिमेश रेशमिया ने 11 मई, 2018 को टीवी एक्ट्रेस सोनिया कपूर के साथ शादी की थी. उन्होंने साल 2017 में अपनी पहली पत्नी कोमल को तलाक दे दिया था.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button