Featuredछत्तीसगढ़

आभार प्रधानमंत्री जी! 12 समुदायों को अनुसूचित जनजाति में शामिल करने पर पूर्व सीएम ने कही ये बात

 रायपुर.प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में केन्द्रीय मंत्रिमंडल ने छत्तीसगढ़ की 12 जाति समुदायों को अनुसूचित जनजाति में शामिल करने की स्वीकृति दी गई. पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने प्रधानमंत्री का आभार जताया है. उन्होंने ट्वीटर पर ट्वीट करते हुए लिखा कि छत्तीसगढ़ के 12 समुदायों को अनुसूचित जनजाति में शामिल करने मैंने प्रधानमंत्री से भेंट कर एवं पत्र लिखकर निवेदन किया था। आज छत्तीसगढ़ के लाखों परिवारों के हृदय की बात सुनकर यह बड़ा निर्णय केंद्रीय मंत्रिमंडल ने किया है। यह बेहद हर्ष और उल्लास भरा निर्णय है।

आज मोदी सरकार कैबिनेट में लिए गए 5 राज्यो की जातियों को अनुसूचित जनजाति में शामिल करने के निर्णय का हार्दिक अभिनंदन करते हुए प्रदेश के पूर्व वन मंत्री व भाजपा के वरिष्ठ नेता महेश गागड़ा ने कहा मोदी सरकार के इस निर्णय से प्रदेश के 20 लाख से ज्यादा आदिवासी जो थोड़ी सी त्रुटि की वजह जनजाति समुदाय को मिलने वाली सुविधाओं से वंचित रहे अब उन्हें अपना हक मिल सकेगा।

पूर्व मंत्री गागड़ा ने कहा पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह सहित सभी भाजपा नेताओ ने कई बार इस बाबत प्रयास किया और आज सभी के अथक प्रयासों के परिणाम स्वरूप लाखो आदिवासी नौकरी,शिक्षा और जनजाति समुदाय को मिलने वाले ऐसे कई अधिकार प्राप्त कर सकेंगे, जिससे वो अब तक वंचित रहे।इस विषय पर छत्तीसगढ़ भाजपा से सभी लगातार संघर्ष करते रहे और 18 अप्रैल 2022 को पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व जनजाति मामलो के केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा को पत्र भी लिखा था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button