Featuredछत्तीसगढ़

34 विधानसभा क्षेत्रों में चौपाल लगा चुके सीएम बघेल , जमीनी हकीकत देख रहे, समाज प्रमुखों से भी मुलाकात कर रहे

 छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अपने भेंट-मुलाकात करने 10 अक्टूबर को कबीरधाम जिले के कवर्धा विधानसभा पहुंचे हैं। मुख्यमंत्री का प्रदेशव्यापी भेंट-मुलाकात कार्यक्रम 4 मई से सरगुजा संभाग शुरू हुआ है। मुख्यमंत्री अब तक 16 जिलों के 34 विधानसभा क्षेत्र का दौरा कर चुके हैं। सीएम सोमवार को कवर्धा विधानसभा क्षेत्र के ग्राम झलमला और सहसपुर-लोहारा में जन चौपाल लगाएंगे। सीएम इस दौरान करोड़ों के विकास कार्यों की सौगात दे रहे हैं वहीं स्थानीय जनप्रतिनिधियों से मुलाकात कर जमीनी सच्चाई भी जान रहे हैं। 

बता दें कि भेंट-मुलाकात अभियान के पीछे मुख्यमंत्री का उद्देश्य आमजन, जनप्रतिनिधियों व सामाजिक-व्यापारिक संगठनों से सीधे संवाद कर शासकीय योजनाओं का जमीनी स्तर पर क्रियान्यवन की हकीकत को जानना और जनसमस्याओं से रूबरू होना है। भेंट-मुलाकात कार्यक्रम के दौरान विधानसभाओं में स्थित स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल, शासकीय प्राथमिक शालाओं, आंगनबाड़ियों, तहसील कार्यालय, स्वास्थ्य केंद्रों, राशन दुकानों एवं अन्य सरकारी कार्यालयों का भी निरीक्षण कर वहां पर व्यवस्था की जानकारी ले रहे हैं। सीएम के इस दौरे से प्रशासनिक कामों में कसावट आई है।

विधानसभा चुनाव की तैयारी में भाजपा-कांग्रेस

राजनीतिक जानकार मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के इस कार्यक्रम को आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारी मान रहे हैं। छत्तीसगढ़ में चुनाव को अब सिर्फ सालभर का समय रह गया है। छत्तीसगढ़ भाजपा सरकार को घेरने की रणनीति और संगठन को मजबूत करने में लगी है तो वहीं सीएम भेंट मुलाकात कर जनता से स्वयं रूबरू हो रहे हैं। सोमवार को मुख्यमंत्री कवर्धा जिले के पीजी कॉलेज ऑडिटोरियम में सामाजिक सम्मेलन में समाज के प्रतिनिधियों से मुलाकात करेंगे। मुख्यमंत्री कवर्धा में रात को रूकेंगे। मुख्यमंत्री अब तक 34 विधानसभा क्षेत्रों का दौरा कर चुके हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button