छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़-जांजगीर चांपा में डंडे से पीटकर छोटे भाई की हत्या, चार महीने से फरार आरोपी गिरफ्तार

जांजगीर चांपा.

जांजगीर चांपा जिले में बड़े भाई सुरेश बरेठ ने अपने छोटे भाई संतोष बरेठ की डंडे से पीटकर हत्या की है। घटना दिनांक 4 मार्च से आरोपी फरार चल रहा था। जिसे रायपुर जिले के उरला से गिरफ्तार किया गया है। घटना चांपा थाना क्षेत्र के ग्राम सिवनी की है। मिली जानकारी के अनुसार मां संतोषी बाई बरेठ ने रिपोर्ट दर्ज कराई की 3 मार्च की रात करीबन 8 बजे बड़ा बेटा सुरेश बरेठ काम करके घर आया था और खाना खा रहा था।

उसी समय छोटा बेटा संतोष बरेठ शराब के नशे में धुत होकर घर आया और सुरेश को खाना खाता देखा उसके थाली को लात मार दी, जिससे खाना भिखार गया दोनों भाई आपास में लड़ने लगे। लड़ाई को देख बाहर मदद के लिए गई मगर कोई मदद नहीं मिलने पर वापस आई तो देखा कि सुरेश के हाथो में डंडा था अपने छोटे भाई को डंडे से मारपीट की है उसके सिर और शरीर में चोट के निशान थे। बेहोश होने के बाद उसे बेड में सुलाकर रात में दूसरे के घर सोने चला गया। जब सुरेश सुबह आया तो देखा कि मारपीट के डंडे से चोट लगने से संतोष बरेठ की मौत हो गई, जिसे देख वह फरार हो गया। 4 मार्च की शाम को 5 बजे तक संतोष सोकर नहीं उठा तब जाकर देखी तो वह मृत अवस्था में बेड पर पड़ा हुआ था।

पीएम रिपोर्ट से मौत का खुलासा
पीएम रिपोर्ट में सिर में गंभीर चोट आने से मौत होने की पुष्टि होने पर चांपा थाने में धारा 302 के तहत मामला दर्ज किया गया। आरोपी सुरेश की पता तलाश की जा रही थी। घटना दिनांक से फरार चल रहा था 5 माह बाद सूचना मिली कि रायपुर उरला में सुरेश कुमार बरेठ छिपा हुआ है। पुलिस टीम रायपुर उरला पहुंची और सुरेश को पुलिस हिरासत में लेकर जांजगीर चांपा जिला पहुंची। घटना के संबंध में पूछताछ करने पर अपना जुर्म स्वीकार किया और एक जंगली लकड़ी का डंडा बरामद किया गया है। आरोपी सुरेश कुमार बरेठ (43)वर्ष को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button