छत्तीसगढ़

राजधानी के सिविल लाइन स्थित होली हार्ट स्कूल में एक छात्र के साथ मारपीट को लेकर जमकर हंगामा

 

रायपुर

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) ने राजधानी के सिविल लाइन स्थित होली हार्ट स्कूल में एक छात्र के साथ मारपीट को लेकर जमकर हंगामा किया. छात्र संगठन का आरोप है कि शनिवार को स्कूल में 5 शिक्षकों ने मिलकर एक 15 साल के छात्र की जमकर पिटाई कर दी. इस घटना के बाद से स्कूल में छात्रों की सुरक्षा और विकास पर सवाल खड़े हो गए हैं.

एबीवीपी ने इस मामले को लेकर आज मंगलवार को स्कूल के खिलाफ जमकर हंगामा खड़ा किया. संगठन ने कहा कि इस प्रकार का व्यवहार पूरी तरह से अस्वीकार्य है और यह शिक्षा और छात्रों की सुरक्षा के मूल्यों के खिलाफ है. शारीरिक दंड का छात्रों पर गंभीर मानसिक और शारीरिक प्रभाव पड़ सकता है. यह बहुत जरूरी है कि स्कूल सभी विद्यार्थियों के लिए एक सुरक्षित और सकारात्मक वातावरण प्रदान करे.

छात्र संघ ने इस घटना में शामिल शिक्षकों के खिलाफ जल्द से जल्द सख्त कार्रवाई की मांग की है. इसके अलावा, एबीवीपी ने स्कूल प्रशासन से कहा कि प्रभावित छात्र के खिलाफ एबीविपी की तरफ से किये गए आंदोलन के चलते किसी भी प्रकार की कार्रवाई न की जाए. संगठन ने जल्द से जल्द मांगे पूरी नही करने पर स्कूल प्रशासन होली हार्ट स्कूल और शिक्षकों के खिलाफ FIR दर्ज कराने और उग्र आंदोलन करने की चेतावनी दी है.

एबीवीपी के रायपुर महानगर मंत्री प्रथम राव फुटाने ने कहा, “हम स्कूलों में किसी भी प्रकार की शारीरिक सजा के खिलाफ दृढ़ता से खड़े हैं. यह बेहद जरूरी है कि स्कूल एक सुरक्षित वातावरण प्रदान करें, जहां बच्चे सीख सकें और भविष्य में आगे बढ़ सकें. उन्होंने कहा कि हम स्कूल प्रशासन से इस मुद्दे को तुरंत सुलझाने और सभी छात्रों की सुरक्षा सुनिश्चित करने की मांग करते हैं.”

एबीवीपी के छत्तीसगढ़ प्रदेश मंत्री यज्ञदत्त वर्मा ने कहा कि ” गुरु भगवान के समान होता है और दंड भी दे सकता है लेकिन होली हार्ट स्कूल में जिस तरीके से एक 10वीं कक्षा के मात्र 15 साल के विद्यार्थी को 5 शिक्षकों ने बेदर्दी से पीटा है, यह निंदनीय है.

संघ ने दी स्कूल बंद कराने की चेतावनी

पीड़ित छात्र की मां ने बताया कि उनका बच्चा इस घटना के बाद घर जाकर बहुत रोया और आत्महत्या करना चाह रहा था. स्कूल प्रशासन अगर कड़ी कार्रवाई नहीं करती है तो ABVP संघ पूरे स्कूल को बंद भी कराएगी और कानूनी लड़ाई भी लड़ेगी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button