मध्यप्रदेश

ग्वालियर : शेल्टर होम में आधी रात को घुसे बदमाश, नाबालिग लड़की को नींद से जगाकर किया किडनैप

ग्वालियर

मध्य प्रदेश के ग्वालियर में छह नाकाबपोश बदमाश एक शेल्टर होम की चारदीवारी फांदकर घुस गए और वहां से 17 वर्षीय एक लड़की को किडनैप कर लिया. बदमाश केंद्र में तब घुसे जब वहां मौजूद महिला गार्ड सो रही थीं. पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी. अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अखिलेश रेनवाल ने बताया कि यह घटना शनिवार देर रात करीब दो बजे शहर के कम्पू इलाके में स्थित शेल्टर होम में हुई.

उन्होंने बताया कि वन-स्टॉप सेंटर (सरकार द्वारा प्रायोजित सुविधा जो हिंसा प्रभावित महिलाओं को आश्रय प्रदान करती है) में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज में छह नकाबपोश व्यक्ति परिसर में घुसते हैं और एक नाबालिग लड़की को अपने साथ ले जाते हुए दिखाई दिए. अधिकारी ने पीटीआई न्यूज एजेंसी को बताया कि इस घटना के संबंध में एक प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है और कुछ संदिग्धों से पूछताछ की जा रही है.

पहले भी गायब हुई थी लड़की
उन्होंने बताया कि पुलिस इस बात की भी जांच कर रही है कि क्या शेल्टर होम के कुछ कर्मचारियों की बदमाशों के साथ मिलीभगत थी. पुलिस के एक अन्य अधिकारी ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज में शेल्टर होम के प्रवेश द्वार पर मुख्य महिला गार्ड सोती हुई दिखी. यहां से पहले भी क‍िशोरी भाग चुकी है. नाबालिग लड़की के लापता होने पर पुलिस ने अपहरण का मामला दर्ज किया था. उसे थाटीपुर पुलिस ने बरामद कर लिया था, इसके बाद उसने अपने स्वजनों के साथ जाने से इंकार कर दिया था. इसके चलते उसे बालिका गृह में भेजा गया था.

दरअसल, बालिकाएं अलग-अलग कमरों में सो रही थीं रात करीब 1.40 बजे छह नकाबपोश युवक शटर का ताला खोलकर अंदर घुस गए. यहां नाबालिग लड़की के पास पहुंचे और उसे साथ लेकर चले गए. सीसीटीवी फुटेज में एक युवक उसका हाथ पकड़कर बाहर लाता दिख रहा है. जब यह लोग भाग गए तब रात में हड़कंप मच गया. बालिका गृह से पुलिस को सूचना दी गई. पुलिस ने इस मामले में एफआइआर दर्ज कर ली है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button