छत्तीसगढ़

ट्रेन हादसा : ट्रैक्टर के हो गए टुकड़े-टुकड़े, गेटमैन की सामने आई लापरवाही

भदोही

भदोही के ऊंज थाना क्षेत्र के बसही रेलवे फाटक पर गेटमैन की लापरवाही से शनिवार की सुबह एक बड़ा हादसा हो गया। प्रयागराज माधोसिंह रेलखंड पर प्रयागराज जा रही शिवगंगा एक्सप्रेस ने एक ट्रैक्टर में टक्कर मार दी, जिससे मिट्टी लादकर ले जा रहे चालक की मौत हो गई।

घटना के समय चालक ने कान में ईयरफोन लगा रखा था। घटना की भयावहता का अंदाजा इस बात से लगा सकते हैं कि घटना के बाद ट्रैक्टर तीन किमी तक रेलवे ट्रैक पर घसीटता रहा, जिससे आग की लपटें निकल रही थीं। घटना के बाद शिवगंगा एक्सप्रेस एक घंटे तक खड़ी रही। गनीमत रही कि ट्रेन डिरेल नहीं हुई, नहीं तो बड़ा हादसा हो सकता था।

जानकारी के अनुसार बारी गांव निवासी रोहित (21) दो भाइयों में छोटा था। वह ट्रैक्टर चलाकर आजीविका चलाता था। शनिवार की सुबह पांच बजे वह मिट्टी लादकर कहीं पहुंचाने जा रहे थे। इस बीच, प्रयागराज माधोसिंह रेलखंड पर बसही रेलवे फाटक के पास गेटमैन की लापरवाही के कारण फाटक नहीं गिर सका था। जिससे ट्रैक्टर जैसे ही रेलवे ट्रैक पर पहुंचा, वैसे ही प्रयागराज जा रही शिवगंगा एक्सप्रेस में उसकी जोरदार टक्कर हो गई। जिससे ट्रैक्टर चालक की मौके पर ही मौत हो गई।

वहीं ट्रैक्टर तीन टुकड़ों में विभाजित हो कर ट्रेन के साथ ट्रैक पर ही तीन किमी तक घिसटता रहा। जिससे उसमें आग लग गई। हादसे के बाद ट्रैक्टर चालक का शव चार टुकड़ों में बंट गया था। घटना की जानकारी होते ही मौके पर भारी भीड़ जुट गई। ट्रैक्टर की मिट्टी को रेलवे कर्मियों ने ट्रैक से एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद हटाया। बताया जा रहा है कि ट्रेन चालक ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोक दिया, नहीं तो अगर ट्रेन डिरेल होती तो कई लोगों की जानें जातीं।

घटना के समय ट्रैक्टर चालक कान में ईयरफोन लगाए था, जिससे ट्रेन की आवाज नहीं सुन सका। मौत के बाद ट्रैक पर पड़े उसके शव में कान में ईयरफोन लगा हुआ था। घटना में गेटमैन राजित यादव की बड़ी लापरवही सामने आई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button