छत्तीसगढ़

शासकीय स्कूल में बड़ा हादसा: पहली कक्षा की बच्ची की गई जान

धमतरी

जिले के एक शासकीय स्कूल में बड़ा हादसा हुआ है. बाउंड्री वॉल सहित गेट गिरने से मासूम छात्रा की मौत हो गई. इस घटना से बच्ची की परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है. यह घटना प्राथमिक शाला छुरियारा पारा क्रमांक 19 नगरी में हुई है. इस घटना ने सरकारी स्कूलों की व्यवस्थाओं पर सवाल खड़े कर दिए हैं.

मिली जानकारी के अनुसार, प्राथमिक शाला छुरियारा पारा क्रमांक 19 नगरी में पहली कक्षा की बालिका दुर्गा पिता बिसाहू कमार वार्ड नंबर 2 निवासी शुक्रवार दोपहर 1.30 बजे स्कूल गेट के पास थी तभी दीवाल गिर गई. जिससे बच्ची की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि बच्ची एक महीना पहले ही यहां एडमिशन ली थी. बच्ची के ऊपर दीवार गिरने के बाद घायल बच्ची को बाइक में अस्पताल ले जाया गया. जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया.

बताया जा रहा है कि स्कूल की दीवार काफी जर्जर स्थिति में थी. शिक्षा विभाग भी इस ओर ध्यान नहीं दे रहा था. जिसका नतीजा है कि राष्ट्रपति के दत्तक पुत्र कहे जाने वाले कमार परिवार की बच्ची को अपनी जान देकर इसकी कीमत चुकानी पड़ी. घटनास्थल पर जांच करने नगरी के तहसीलदार केतन भोयर, शिक्षा विभाग के बीईओ कलीराम साहू, वार्ड पार्षद टिकेश्वर ध्रुव स्कूल पहुंचे.

इस संबंध में तहसीलदार केतन भोयर ने बताया कि प्राथमिक शाला में गेट के पास बच्ची मध्यान्ह भोजन के बाद लगभग डेड़ बजे खेल रही थी तभी गेट छात्रा के ऊपर गिर गया. अस्पताल ले जाया गया जहां उसकी मौत हो गई. इसमें मुआवजा का प्रावधान है. मामले की जांच की जा रही है.

वहीं ब्लॉक शिक्षा अधिकारी कलीराम साहू ने कहा कि मध्यान भोजन के बाद बच्ची गेट में झूल रही थी. गेट और जर्जर दीवार सहित उसके ऊपर गिर गया. घायल बच्ची को अस्पताल ले जाएगा, जहां पर उसे बचाया नहीं जा सका. इस जर्जर बाउंड्रीवाल के डिस्मेंटल के लिए संबंधित विभाग को पत्र लिखा जा चुका था.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button